Advertisement

Advertisement

जिला कलक्टर ने चेक पोस्टों का किया निरीक्षण गाईडलाईन की कड़ाई से हो पालनाः जिला कलक्टर

श्रीगंगानगर। कोविड-19 संक्रमण एवं बचाव को लेकर राज्य सरकार द्वारा 18 अप्रैल को जारी नई गाईडलाइन की पालना को लेकर जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने सोमवार को श्रीगंगानगर की साधुवाली व पतली चेकपोस्ट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एडीएम प्रशासन श्री भवानी सिंह पंवार व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सहीराम भी साथ में थे।

जिला कलक्टर सोमवार को अधिकारियों के साथ साधुवाली चेक पोस्ट पर पंहुचे तथा निरीक्षण के दौरान उपस्थित अधिकारियों, कर्मचारियों को राज्य सरकार द्वारा जारी नई गाईडलाइन की सख्ती से पालना करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों से आने वाले प्रत्येक नागरिक के पास 72 घंटे पूर्व की आरटीपीसीआर रिपोर्ट होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आने वाले नागरिकों का पूरा डाटा संधारित किया जाये।
जिला कलक्टर ने प्रेरणा हाॅस्पिटल का निरीक्षण किया। चिकित्सालय में बेड की संख्या तथा उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर चिकित्सालय का उपयोग किया जायेगा। उन्होंने साधुवाली स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय भवन का भी अवलोकन किया। विधालय भवन का भी जरूरत पड़ने पर उपयोग किया जायेगा।
इसके पश्चात जिला कलक्टर सादुलशहर क्षेत्र के पतली चेक पोस्ट पर पहुंचे तथा व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उपस्थित स्टाॅफ द्वारा किये जा रहे निरीक्षण एवं अन्य कार्यों को देखा। इसके पश्चात जिला कलक्टर ने सादुलशहर के समीप राधास्वामी भवन को देखा तथा उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली।
जिला कलक्टर ने आमजन से आह्वान किया है कि इस महामारी से बचने के लिए सरकार द्वारा हाल ही में जारी गाईडलाईन की सौ प्रतिशत पालना की जाए। यह महामारी ज्यादा न फैले इसकों को लेकर उपयुक्त व्यवहार की पालना की जाए। नागरिक बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें अन्यथा अपने घरों में ही रहे। घर से निकलते समय मास्क का उपयोग व पर्याप्त दुरी बनाए रखे। उन्होेने कहा कि जिले में टीकाकरण अभियान चल रहा है, 45 वर्ष से अधिक आयु के नागरिक अपने नजदीक के केन्द्र पर जाकर टीकाकरण आवश्य कराएं, टीकाकरण के साथ-साथ सावधानी बरतना बहुत जरूरी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement