Advertisement

Advertisement

राजकीय चिकित्सालय में शीघ्र स्थापित होगी डी-डायमर जांच मशीन एवं रीजेंट जांच किट

 

राजकीय चिकित्सालय में शीघ्र स्थापित होगी डी-डायमर जांच मशीन एवं रीजेंट जांच किट
विधायक श्री गौड़ ने उपकरण खरीद के लिये 11 लाख रूपये की, की थी अनुशंषा
कोविड रोगियों के लिये आॅक्सीजन व अन्य उपकरणों के लिये धन की कोई कमी नहीं आने दी जायेगीः विधायक श्री गौड़
श्रीगंगानगर,। गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने बताया कि राजकीय जिला चिकित्सालय श्रीगंगानगर में डायमर जांच मशीन एवं रीजेंट जांच किट शीघ्र स्थापित होगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिपेक्ष में कोविड-19 महामारी से आमजन को बचाने के लिये आवश्यक उपकरण, संसाधन व आॅक्सीजन के लिये आर्थिक संसाधनों की कमी नहीं आने दी जायेगी।
विधायक श्री गौड़ ने जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन को पत्रा में लिखा है कि उपकरण खरीद के लिये 11 लाख रूपये की अनुशंषा की गई थी, जिनमें से डी-डायमर व रीजेंट जांच किट के लिये चार लाख रूपये की राशि से यह उपकरण क्रय करवाये जाये। स्थानीय विधायक क्षेत्र विकास योजना से 11 लाख रूपये की राशि जिला कलक्टर कार्यालय को स्थानांतरित कर दी गई थी। वर्तमान में पीएमओ गंगानगर द्वारा उपकरणों की आवश्यकता जताने पर चार लाख रूपये की राशि से उपकरणों की खरीद की जायेगी।
गंगानगर विधायक श्री गौड़ ने बताया कि जिला चिकित्सालय में एक आॅक्सीजन प्लांट संचालित है, जिसका माननीय मुख्यमंत्री ने 18 दिसम्बर 2020 को शुरूआत की थी, इस आॅक्सीजन प्लांट से प्रतिदिन 35 आॅक्सीजन सिलेंडर भरे जा रहे है। उन्होंने बताया कि जिला चिकित्सालय में ही दूसरा आॅक्सीजन प्लांट जल्द लगेगा। प्लांट की निविदाएं कर दी गई है तथा लगभग 30 दिवस में दूसरा आॅक्सीजन प्लांट शुरू होने की पूरी संभावना है। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी से आमजन को बचाने के लिये किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जायेगी। उन्होंने कहा कि हम सभी का उद्देश्य मानव जीवन को बचाना है।
श्री गौड़ ने बताया कि कोविड-19 महामारी से आमजन को बचाने के लिये हर संभव प्रयास किये जा रहे है। इस महामारी से बचाने के लिये आमजन का सहयोग भी बहुत जरूरी है। सरकार द्वारा जारी गाईडलाइन की पालना सभी नागरिकों को करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिला चिकित्सालय में कोविड जांच के लिये दो मशीनें संचालित है तथा जल्द ही एक और जांच मशीन चिकित्सालय में स्थापित होने से नागरिकों के जांच नमूनों की रिपोर्ट और जल्द मिलने लगेगी। उन्होंने बताया कि कोविड-19 महामारी से आमजन को सुरक्षित रखने तथा बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मिले, इसको लेकर लगातार जिला प्रशासन व चिकित्सा अधिकारियों से सम्पर्क रहता है तथा समय-समय पर आवश्यक संसाधनों की पूर्ति की जाती है। उन्होंने नागरिकों से आह्वान किया है कि इस महामारी से लड़ने व विजयी होने के लिये सरकार द्वारा जारी प्रोटोकाॅल की पालना शत-प्रतिशत की जाये। (

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement