Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों का तत्काल ट्रीटमेंट शुरू करवाएं सभी एसडीएम- श्री डिडेल - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 21 April 2021

नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों का तत्काल ट्रीटमेंट शुरू करवाएं सभी एसडीएम- श्री डिडेल

 एस अधिकारी श्री नथमल डिडेल ने जिला कलक्टर पद पर कार्यभार किया ग्रहण 

कोविड-19, नहरबंदी, मनरेगा समेत अन्य प्रमुख मुद्दों पर अधिकारियों के साथ की समीक्षा
नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों का तत्काल ट्रीटमेंट शुरू करवाएं सभी एसडीएम- श्री डिडेल
जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने सभी एसडीएम को किया निर्देशित

हनुमानगढ़,। भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री नथमल डिडेल ने बुधवार को जिला कलक्टर पद पर कार्यभार ग्रहण किया। श्री डिडेल ने दोपहर करीब सवा बारह बजे पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर उनकी धर्मपत्नी श्रीमती मोनिका बलारा, परिजन श्री महादेव बलारा, एडीएम श्री अशोक असीजा, सीईओ जिला परिषद श्री रामनिवास जाट, एसडीएम श्री कपिल यादव, पीआरओ श्री सुरेश बिश्नोई मौजूद रहे। श्री डिडेल ने 20 वें जिला कलक्टर के रूप में कार्यग्र्हण किया। 
कोविड-19 समीक्षा- 
जिला कलक्टर ने ज्याइन करने के बाद सबसे पहले कोरोना रोकथाम को लेकर की जा रही व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होने प्रशासनिक और चिकित्सा अधिकारियों के साथ जिले में कोविड अस्पताल, कोविड केयर सेंटर्स, ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता, कोविड वैक्सीनेशन, कोरोना सैंपलिंग इत्यादि को लेकर विस्तृत समीक्षा की। इस दौरान ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर उन्होने बीकानेर जिला कलक्टर और श्रीगंगानगर में ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लायर्स से सीधी बात की। साथ ही ये इंशोर किया कि जिले में ऑक्सीजन सिलेंडर की जिले में किसी की स्थिति में कमी ना आए। उन्होने कोरोना सैंपल को लेकर कोरोना पॉजिटिव आए लोगों के क्लोज कांटेक्ट ट्रेस कर उनकी सैंपलिंग लेने के निर्देश दिए।उन्होने एडीएम को निर्देशित किया कि वे सभी एसडीएम को निर्देश दें कि कोरोना पॉजिटिव आए मरीजों का तत्काल ट्रीटमेंट शुरू करवाएं ताकि किसी की मृत्यु ना हो। 
नहरबंदी को लेकर की समीक्षा- 
                जिला कलक्टर श्री डिडेल ने नहरबंदी को लेकर मुख्य अभियंता श्री विनोद मित्तल के साथ चर्चा करते हुए नहरबंदी की अब तक की स्थिति के बारे में विस्तार से जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि जिले में नहरबंदी के दौरान लोगों को पीने के पानी की कोई समस्या ना आए। इसको लेकर पीएचईडी व सिंचाई विभाग के अधिकारी आपसी समन्वय से कार्य करें। पीने के पानी को लेकर कोई भी दिक्कत आए तो उन्हें इसकी जानकारी तत्काल दी जाए। 
मनरेगा को लेकर की समीक्षा 
                 जिला कलक्टर ने सीईओ जिला परिषद श्री रामनिवास जाट के साथ मनरेगा योजना को लेकर समीक्षा करते हुए मनरेगा मजदूरों को कोविड गाइडलाइन की पालना के साथ कार्यस्थल पर लगाने के निर्देश दिए। सीईओ ने बताया कि अभी फिलहाल फसल कटाई का वक्त है लेकिन मनरेगा कार्मिकों को रोजगार उपलब्ध करवाया जा रहा है। 
चिरंजीवी योजना की समीक्षा 
               मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर ने एडीएम को निर्देशित किया वे सभी विकास अधिकारियों को इस बाबत निर्देशित करे कि इस योजना का लाभ ग्रामीण क्षेत्रों में भी सभी लोगों को मिले। इसको लेकर शिविर लगाकर सरकार की इस बेहतरीन योजना का लाभ सभी को दिलवाएं।समीक्षा के दौरान एडीएम श्री अशोक असीजा, सीईओ जिला परिषद श्री रामनिवास जाट, एसडीएम श्री कपिल यादव, पीआऱओ श्री सुरेश बिश्नोई, मुख्य अभियंता सिंचाई श्री विनोद मित्तल, सीएमएचओ डॉ नवनीत शर्मा, पीएमओ डॉ दीपकमित्र सैनी, आरसीएचओ डॉ विक्रम सिंह, जिला क्षय अधिकारी श्री रविशंकर शर्मा उपस्थित थे। 
                 गौरतलब है कि सरकार ने मंगलवार को 8 आईएएस अधिकारियों की तबादला सूची जारी की। जिसमें जयपुर विकास प्राधिकरण में सचिव पद पर कार्यरत आईएएस अधिकारी श्री नथमल डिडेल का तबादला हनुमानगढ़ जिला कलक्टर के पद पर किया था। वर्ष 2013 बैच के आईएएस व मूलत नागौर के रहने वाले श्री डिडेल इससे पहले भरतपुर जिला कलक्टर और माध्यमिक शिक्षा निदेशालय बीकानेर में डायरेक्टर के पद पर रह चुके हैं। भरतपुर जिला कलक्टर के रूप में उनका कार्यकाल दिसंबर 2019 से अप्रैल 2021 तक और माध्यमिक शिक्षा निदेशालय बीकानेर में उनका कार्यकाल मई 2017 से दिसंबर 2019 तक रहा। इससे पहले मसूरी से आईएएस की ट्रेनिंग के बाद उनकी पहली पोस्टिंग राज्य में एसीईएम जालौर के पद पर हुई। उसके बाद एसीईएम भीलवाड़ा, एसडीएम सवाईमाधोपुर, सीईओ जिला परिषद चित्तौड़गढ़ के पद पर रहे।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे