Advertisement

Advertisement

कोविड गाईडलाईन की पालना को लेकर जिला कलक्टर ने शहर व चैक पोस्ट का किया निरीक्षण

श्रीगंगानगर। कोविड-19 संक्रमण एवं बचाव को लेकर राज्य सरकार द्वारा घोषित विकेण्ड कफ्यू्र्र के प्रथम दिन शनिवार को जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने श्रीगंगानगर शहर व साधुवाली चेकपोस्ट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एडीएम प्रशासन श्री भवानी सिंह पंवार व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सहीराम भी साथ में थे।

जिला कलक्टर ने शहर के मुख्य बाजार, अम्बेडकर चैक, बीरबल चैक क्षेत्र, सुखाडिया सर्किल क्षेत्र, दुर्गा मंदिर मार्केट, इस स्टैण्ड एरिया, कोडा चैक क्षेत्र, मिनी मायापुरी क्षेत्र का दौरा कर गाईडलाईन की पालना की समीक्षा की। इसके पश्चात जिला कलक्टर साधुवाली चैकपोस्ट पहुंचे तथा व्यवस्थाओं का जायजा लिया व अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
श्री हुसैन ने कहा कि कोविड की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक बताई जा रही है, ऐसे में आमजन का जीवन बचाना भी महत्वपूर्ण कार्य है। चैकपोस्ट पर बाहरी राज्यों से आने वाले नागरिकों की आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट देखी जाती है। रिपोर्ट नही होने पर वापस लौटाया जाता है। उन्होने बताया कि चैक पोस्ट पर पर्याप्त सुरक्षा बल व कार्मिक लगाए गए है, जिससे आमजन को किसी प्रकार की असुविधा न हो।
जिला कलक्टर ने आमजन से आव्हान किया है कि इस महामारी से बचने के लिए सरकार द्वारा समय-समय पर जारी गाईडलाईन की सौ प्रतिशत पालना की जाए। यह महामारी ज्यादा न फैले इसकों को लेकर उपयुक्त व्यवहार की पालना की जाए। नागरिक बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकले अन्यथा अपने घरों में ही रहे। घर से निकलते समय मास्क का उपयोग व पर्याप्त दुरी बनाए रखे। उन्होेने कहा कि जिले में टीकाकरण अभियान चल रहा है, 45 वर्ष से अधिक आयु के नागरिक अपने नजदीक के केन्द्र पर जाकर टीकाकरण आवश्य करावे, टीकाकरण के साथ-साथ सावधानी बरतना बहुत जरूरी है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement