Advertisement

Advertisement

नोडल व सहायक नोडल अधिकारियों की बैठक आॅक्सीजन का दुरूपयोग न हो, प्रोपर वाॅच करे

 

नोडल व सहायक नोडल अधिकारियों की बैठक
आॅक्सीजन का दुरूपयोग न हो, प्रोपर वाॅच करे
श्रीगंगानगर, । अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री भवानी सिंह पंवार ने कहा कि कोविड-19 के रोगियों को बचाने के लिये उपलब्ध आॅक्सीजन का उपयोग होना चाहिए, इसके लिये लगाये गये नोडल व सहायक नोडल अधिकारियों को निजी चिकित्सालयों में प्रोपर वाॅच रखनी होगी।
श्री पंवार सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाहाॅल में आॅक्सीजन की मांग, उपलब्धता व सदुपयोग से संबंधित नोडल व सहायक नोडल अधिकारियों की बैठक में आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि मेडिकल आॅक्सीजन का बचाव करना, उत्पादन के बराबर है। बची हुई आॅक्सीजन किसी भी रोगी के प्राण बचाने में सहायक हो सकती है। उन्होंने कहा कि चिकित्सा विशेषज्ञों के अनुरूप आॅक्सीजन सेचुरेशन 90 के आसपास है, तो उन्हें आॅक्सीजन देने की आवश्यकता नहीं है।
उन्होंने कहा कि वार्ड में भर्ती रोगी स्टाॅफ की अनुपस्थिति में स्वयं या उनके सहयोगी द्वारा आॅक्सीजन की मात्रा बढ़ा देते है, जो एक प्रकार से आॅक्सीजन का दुरूपयोग है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक चिकित्सालय में आॅक्सीजन के भरे हुए सिलेण्डर, खाली सिलेण्डर तथा उपयोग में आ रहे व रोगियों की संख्या इत्यादि की पूर्ण जानकारी एकत्रित करनी होगी। प्रतिदिन सुबह और सायं दो बार रिपोर्ट करनी होगी।
बैठक में न्यास सचिव डाॅ. हरितिमा, सीईओ श्री अशोक कुमार मीणा, एसीईओ श्री मुकेश बारेठ, नगरपरिषद आयुक्त श्री सचिन यादव, डिप्टी सीएमएचओ डाॅ. करण आर्य सहित लगाये गये नोडल व सहायक नोडल अधिकारी उपस्थित थे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement