Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जन अनुशासन पखवाड़ा गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करने के लिए जिला कलक्टर और एसपी ने जंक्शन-टाउन के मुख्य बाजारों का लिया जायजा - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 28 April 2021

जन अनुशासन पखवाड़ा गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करने के लिए जिला कलक्टर और एसपी ने जंक्शन-टाउन के मुख्य बाजारों का लिया जायजा

 


कोविड केयर सेंटर्स बनाए जाने को लेकर कई स्थानों का भी लिया जायजा 
कोरोना महामारी में प्रत्येक व्यक्ति अपनी जिम्मेदारी समझें और अति आवश्यक होने पर ही घर से निकलें- कलक्टर 
''जिला अस्पताल में रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है जिनका ऑक्सीजन लेवल अच्छा, उन्हें कोविड केयर सेंटर में किया जाएगा शिफ्ट''

हनुमानगढ़.। कोरोना महामारी पर रोकथाम को लेकर राज्य सरकार की ओर से 3 मई तक जन अनुशासन पखवाड़ा को लेकर जारी गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करने के लिए बुधवार को जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल और जिला पुलिस अधीक्षक श्री प्रीति जैन ने अन्य अधिकारियों के साथ जंक्शन व टाउन बाजारों का जायजा लिया। बाजारों का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके अलावा जंक्शन-टाउन में वे स्थान भी देखे जहां कोविड केयर सेंटर बनाए जा सकते हैं। जिला कलक्टर ने मीडिया से मुखातिब होते हुए बताया कि जिले कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इसकी रोकथाम को लेकर राज्य सरकार ने जो गाइड लाइन जारी की है। जिले में उसकी पालना सुनिश्चित की जा रही है। इसको लेकर एसपी और अन्य अधिकारियों के साथ विजिट किया गया। ये सुनिश्चित किया जा रहा है कि जो गतिविधियां अनुमत है उनकी पालना हो। जिला कलक्टर ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना की इस महामारी में प्रत्येक व्यक्ति अपनी जिम्मेदारी समझे और जब तक अतिआवश्यक ना हो अपने घर से बाहर ना निकलें। घर से निकलें तो मास्क पहन कर ही निकलें और लोगों से दो गज की दूरी रखे, सैनेटाइजर का भी इस्तेमाल करें। इन सभी उपायों से संक्रमण की चैन को हम तोड़ पाएंगे। 
                       जिले में कोविड केयर सेंटर बनाए जाने को लेकर उन्होने कहा कि जिला अस्पताल में रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिनका ऑक्सीजन लेवल अच्छा हैं उनको हम प्राइवेट धर्मशालाओं में या दूसरे अच्छे स्थान पर रखेंगे ताकि उनकी रिकवरी भी अच्छी हो। वहीं जिला अस्पताल में ऑक्सीजन व वेंटिलेटर बैंड को जिन रोगियों को वास्तव में आवश्यकता है उनको दिलवा सकें। उन्होने जिले वासियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि कोरोना से निपटने के लिए जिले में व्यवस्थाओं को लेकर किसी प्रकार की कोई कमी नहीं छोडी जाएगी। आप हमारा सहयोग करें कोरोना की बीमारी की जंग में जीत हासिल करेंगे। 
                       इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक श्रीमती प्रीति जैन ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में जिले में लगातार केस बढते जा रहे हैं। प्रशासन सक्रिय है आमजन भी सहयोग कर रहे हैं। जिले में अंतर जिला और अंतर्राज्यीय कुल 21 नाके स्थापित कर रखे हैं। जिसमें आरएसी, पुलिस, होमगार्ड इत्यादि को तैनात किया गया है। होमगार्ड के 150 कार्मिकों को अलग से तैनात किया गया है। एसपी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग घरों में ही रहें। अतिआवश्यक होने पर ही घर से निकलें। साथ ही आसपास के लोगों को भी इस बात के लिए प्रेरित करें। लोग बिना पुलिस की सख्ती के खुद ही नियमों का पालन करें। लोगों से समझाइश भी कर रहे हैं अति आवश्यकता होने पर सख्ती की जा रही है। 
                     जिला कलक्टर और एसपी ने जंक्शन और टाउन के मुख्य बाजारों का निरीक्षण करने के साथ उन सेंटर्ट को भी देखा जहां कोविड केयर सेंटर बनाए जा सकते हैं। इन सेंटरों में उन कोरोना रोगियों को रखा जाएगा जिनकी हालत गंभीर नहीं है और जिन्हें ऑक्सीजन की आवश्यकता नहीं है। इसके लिए प्रशासन की ओर से निजी धर्मशालाओं सहित अन्य बेहतर जगहों को चिह्नित किया जा रहा है। टाउन में कलक्टर और एसपी ने कॉलेज फाटक रोड स्थित गोशाला सेवा समिति के भवन का कोविड केयर सेंटर बनाए जाने हेतु जायजा लिया।                     
                      इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी श्री कपिल यादव,  जिला उद्योग केंद्र महाप्रबंधक श्रीमती आकाशदीप सिद्धू, जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. अवि गर्ग, तहसीलदार श्री दानाराम मीणा, जंक्शन थाना प्रभारी नरेश गेरा सहित प्रशासन व पुलिस के अन्य अधिकारी भी साथ थे।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे