Advertisement

Advertisement

आक्सीजन का आवश्यकता के अनुरूप सद्पयोग हो: जिला कलक्टर श्रीगंगानगर

 आॅक्सीजन की उपलब्धता, मांग व खपत को लेकर बैठक

श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने कहा कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के प्रकोप को देखते हुए जिले मंे उपलब्ध आॅक्सीजन की उपलब्धता, मांग व खपत पर पूरा ध्यान दिया जाए।

जिला कलक्टर बुधवार को कलैक्ट्रेट सभाहाॅल में मेडिकल क्षेत्र में आॅक्सीजन आपूर्ति को लेकर आयोजित बैठक में आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होने कहा कि प्राप्त आॅक्सीजन कोविड-19 के रोगियों को प्राथमिकता से सुलभ करवाई जाए। उन्होने निजी चिकित्सालयों में कोविड रोगियों की संख्या तथा प्राप्त कर रहे आॅक्सीजन की समीक्षा की। उन्होने कहा कि जहां-जहां कोविड-19 के रोगी उपचाराधीन है, उन पर विशेष ध्यान दिया जाए।
जिला कलटर ने बताया कि जिले मे प्राप्त आॅक्सीजन तथा उसके उपयोग के लिए जिला स्तरीय दल का गठन किया गया है। इस दल के अध्यक्ष आयुक्त नगर परिषद श्री सचिन यादव होंगे तथा औषधि विभाग के सहायक निदेशक श्री डी.एस. उप्पल, जिला उधोग केन्द्र के महाप्रबन्धक श्री हरीश मित्तल व एक वरिष्ठ चिकित्सक को सदस्य के रूप में शामिल किया गया है। यह दल प्रतिदिन आॅक्सीलन की माॅनिटर्रिंग करेगा प्रतिदिन की रिपोर्ट का जिला कलक्टर से अनुमोदन के पश्चात राज्य स्तर पर प्रेषित की जाएगी। इस संबंध में किसी प्रकार की समस्या आने पर राज्य स्तरीय नोडल अधिकारी एवं सहायक नोडल अधिकारी से बातचीत कर समस्या का समाधन करेंगे। यह दल जिले मंे स्थित राजकीय व निजी चिकित्सालयों में आॅक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री भवानी सिंह पंवार, आयुक्त नगर परिषद श्री सचिन यादव, सहायक निदेशक औषधि श्री डी.एस. उप्पल, आरसीएचओ डाॅ0 एच.एस. बराड़ सहित जनसेवा होस्पीटल, आस्था, पीएमजी, मैदान्ता, सिहाग होस्पीटल तथा जुबिन सहित निजी चिकित्सालयों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठक के पश्चात अधिकारियों ने आॅक्सीजन उत्पादक, आपूर्तिकर्ता जगदम्बा इंडीस्ट्रीज, उधोग विहार का दौरा कर आश्यक निर्देश दिए

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement