Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India कोरोना से डर हुआ कम,नतीजा 198 तक पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 5 April 2021

कोरोना से डर हुआ कम,नतीजा 198 तक पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा



स्कूलों में लापरवाही पड़ रही भारी

कॉलेज व स्कूल छात्र आ रहे पॉजिटिव

हनुमानगढ। गोलूवाला कस्बे से बड़ी व परेशान करने वाली खबर सामने आई है। कस्बे के एक निजी स्कूल के सात बच्चें कोरोना पॉजिटिव आये है। निजी व सरकारी स्कूलों में 3 अप्रैल को लिए गए सैंपल की रिपोर्ट में कक्षा 6 से 12वीं तक के विद्यार्थी पॉजिटिव आये है। रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग व कस्बे वासियों में हड़कंप मच गया है। पोजिटिव आने वालों में एक उमेवाला,दो केंचियां,एक कुम्हारवाली ढाणी,एक खोंथावाली,एक हरदयालपुरा,एक गुरुसर मोडिया क्षेत्र के का छात्र है। इस रिपोर्ट के बाद 7 पॉजिटिव बच्चों के परिजन तो परेशान है। साथ ही अन्य विद्यार्थियों के अभिभावक की भी सांसे अटक गई है।


ना तो प्रशासन ना ही आमजन गंभीर


देश व जिले में कोरोना की दूसरी लहर भारी पड़ रही है। एक बार शांत हो चुका कोरोना ने फिर फन फैला लिया है। लेकिन ना तो सार्वजनिक स्थलों पर ना ही निजी व सरकारी स्कूलों में कोरोना गाइडलाइंस की पालना उचित तरीको से हो रही है। बच्चे बिना मास्क के स्कूलों में आते-जाते पढ़ते दिख जाते है। लेकिन इसको लेकर स्कूल प्रशासन तो लापरवाही बरत ही रहा है। शिक्षा विभाग व प्रशासन भी कोई खास गंभीर नही दिख रहा है। होली के बाद अचानक से जिले में कोरोना पॉजिटिव का ग्राफ बढ़ गया। होली पर भी जिला मुख्यालय पर होली कार्यक्रमों के तहत जमकर कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाई गई। लेकिन प्रशासन द्वारा ऐसे लापरवाहों पर कोई सख्त एक्शन नही लिया गया। नतीजन कोरोना पॉजिटिव की संख्या आये दिन बढ़ती जा रही है। 4 अप्रैल को जिले में रविवार को 65 कोरोना पॉजिटिव केस आये है। ईस तरह जिले में कुल 198 कोरोना पॉजिटिव केस हो गए है। दो दिन पूर्व कोरोना से एक मौत भी हो चुकी है।लेकिन इस ओर कोई गंभीर नही दिख रहा है।


स्कूल एवं कॉलेज के छात्र हो रहे पॉजिटिव

......

चिकित्सा महकमे व प्रशासन के ढुल-मूल रवैये के चलते अब धीरे-धीरे जिले के स्कूलो व कॉलेजों तक कोरोना का संक्रमण फेल रहा है। गत बीते कई दिनों में जिले भर के कई स्कूल व कॉलेज के छात्र प्रबंधन की लापरवाही की वजह से कोरोना संक्रमित हुए हैं। नतीजन जिले में कोरोना का ग्राफ बढ़ना शुरू हो चुका है। छात्रों के परिजनों व आस-पास के लोगो मे भी अब भय का माहौल बढ़ा है। स्कूल-कॉलेज प्रबंधक के अलावा अगर अविभावक भी जागरुक नही हुए तो कोरोना अपने संक्रमण की चपेट में धीरे-धीरे सभी छात्रों को ले लेगा। 



No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे