Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India नगर परिषद चेयरमैन ने एक साल की सैलरी 1.5 लाख और पार्षद श्री सुमित रिणवा ने 31 हजार का चैक जिला कलक्टर को सौंपा - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 12 May 2021

नगर परिषद चेयरमैन ने एक साल की सैलरी 1.5 लाख और पार्षद श्री सुमित रिणवा ने 31 हजार का चैक जिला कलक्टर को सौंपा

 युवाओं में निशुल्क कोरोना वैक्सीनेशन के लिए नगर परिषद चेयरमैन और पार्षद श्री रिणवा ने एक-एक साल की सैलरी देकर किया आर्थिक सहयोग 


 नगर परिषद चेयरमैन ने एक साल की सैलरी  1.5 लाख और पार्षद श्री सुमित रिणवा ने 31 हजार का चैक जिला कलक्टर को सौंपा 
जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने नगर परिषद चेयरमैन श्री गणेशराज बंसल और पार्षद श्री सुमित रिणवा का जताया आभार

हनुमानगढ़,। कोरोना महामारी के संक्रमण से युवा वर्ग को बचाने के लिए निशुल्क टीकाकरण में आर्थिक सहयोग हेतु नगर परिषद चेयरमैन श्री गणेशराज बंसल और पार्षद श्री सुमित रिणवा ने एक-एक साल की सैलरी का चैक बुधवार को जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल को सौंपा। 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के युवाओं को निशुल्क टीकाकरण हेतु आर्थिक सहयोग के रूप में नगर परिषद चेयरमैन श्री बंसल ने एक साल की सैलरी 1.5 लाख रूपए  और पार्षद  श्री सुमित रिणवा ने एक साल की सैलरी 31 हजार रूपए का चैक जिला कलक्टर को सौंपा। जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने दोनों जनप्रतिनिधियों का आभार जताते हुए कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश के 18 से 44 आयु वर्ग के युवाओं को निशुल्क कोरोना वैक्सीनेशन की घोषणा की थी। जिसको लेकर करीब 3 हजार करोड़ रूपए का भार राज्य सरकार पर आएगा। ऐसे में माननीय मुख्यमंत्री जी की 18 से 44 आयु वर्ग के युवाओं के निशुल्क टीकाकऱण के लिए सहयोग की अपील से प्रेरित होकर नगर परिषद चेयरमैन और पार्षद ने जो आर्थिक सहयोग किया है उसके लिए हम आभार व्यक्त करते हैं।
                            जिला कलक्टर ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि पूरा देश और प्रदेश कोविड संक्रमण के गंभीर खतरे से जूझ रहा है। राज्य सरकार कोविड के बेहतर प्रबंधन के लिए हर संभव प्रयास कर रही है और रोगियों को बेहतर उपचार उपलब्ध कराने के लिए चिकित्सा संसाधनों में किसी तरह की कमी नहीं रख रही है, लेकिन संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए अधिकतम लोगों का वैक्सीनेशन जल्द से जल्द होना जरूरी है। इस दिशा में राज्य सरकार ने 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को भी निशुल्क वैक्सीन लगानी शुरू कर दी है। चूंकि कोरोना की दूसरी लहर में युवा, बच्चे एवं गर्भवती महिलाएं भी अधिक संख्या में संक्रमित हो रहे हैं। इसके चलते राज्य सरकार ने प्रदेशवासियों की जीवनरक्षा को सर्वाच्च प्राथमिकता देते हुए राज्य में 18 से 44 आयु वर्ग (युवा पीढ़ी) के लिए लगभग 3 हजार करोड़ रुपये वहन करते हुए निशुल्क टीकाकरण 1 मई से प्रदेश में किया जा रहा है। हनुमानगढ़ जिले में भी 18 से 44 आयु वर्ग में निशुल्क वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है।  किया जा चुका है।      
                    माननीय मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के लिए निशुल्क वैक्सीनेशन की घोषणा के क्रम में दानदाताओं, भामाशाहों, समाज सेवियों, जनप्रतिनिधियों, कार्मिकों एवं समाज के सभी वर्गां से आर्थिक सहयोग की अपील की है। 18 से 44 आयु वर्ग के युवा वर्ग में निशुल्क वैक्सीनेशन हेतु सहयोग के लिए डेडिकेटेड बैंक खाता (Raj CMRF COVID VACCINATION ACCOUNT) खोला जा चुका है। माननीय मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर यह बैंक खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की जयुपर सचिवालय शाखा में खोला गया है, जिसकी खाता संख्या 40166914665 और आईएफएससी कोड SBIN0031031  है। सहयोगकर्ता इस विवरण के साथ नकद, चैक एवं इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से इस खाते में सहयोग राशि हस्तान्तरित कर सकते हैं। इस खाते में प्राप्त दान राशि का प्रयोग केवल युवा वर्ग के निशुल्क टीकाकरण के लिए किया जाएगा।  
                    जिला कलक्टर ने जिले के दानदाताओं, भामाशाहों, समाज सेवियों, जनप्रतिनिधियों, कार्मिकों एवं समाज के सभी वर्गां से अपील करते हुए कहा कि 18 से 44 आयु वर्ग के युवा वर्ग में निशुल्क टीकाकरण हेतु मुख्यमंत्री सहायता कोष के अन्तर्गत Raj CMRF COVID VACCINATION ACCOUNT खाते में यथाशक्ति स्वैच्छिक सहयोग करें ताकि कोविड की इस भीषण चुनौती का हम सफलतापूर्वक सामना कर पाएं। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे