Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India ढाबां के डॉ प्रीतपाल सिंह सिद्दू ने संगरिया विधायक की प्रेरणा से 335 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हनुमानगढ़ भेजे - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 11 May 2021

ढाबां के डॉ प्रीतपाल सिंह सिद्दू ने संगरिया विधायक की प्रेरणा से 335 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हनुमानगढ़ भेजे

 ढाबां के डॉ प्रीतपाल सिंह सिद्दू ने संगरिया विधायक की प्रेरणा से 335 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हनुमानगढ़ भेजे 

विधायक श्री गुरदीप शाहपीनी, श्री सिद्दू की मां ढाबां सरपंच श्रीमती सिमरजीत सिद्दू और उनके भाई ने जिला प्रशासन को सौंपे 335 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर 

335 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनों को हनुमानगढ़ भेज कर डॉ प्रीतपाल सिंह सिद्दू ने मानवता के लिए बहुत बड़ा कार्य किया- कलक्टर 
ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीने प्राप्त करने के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल बोले

हनुमानगढ़, । कोरोना महामारी की दूसरी लहर में जहां सभी जगह ऑक्सीजन की कमी महसूस की जा रही है। वहां संजीवनी के रूप में ढाबां के भामाशाह और वर्तमान में अमेरीकी बेस कंपनी सोलर डायग्नोसिस के सीईओ डॉ प्रीत पाल सिंह सिद्धू ने संगरिया विधायक श्री गुरदीप शाहपीणी की प्रेरणा से 335 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हनुमानगढ़ भिजवाए हैं। जिन्हें जो मंगलवार सु,बह उनकी मां ढाबां सरपंच श्रीमती सिमरजीत कौर, उनके भाई श्री रमनदीप सि्ददू, संगरिया विधायक श्री गुरदीप शाहपीणी, पूर्व मंत्री डॉ रामप्रताप और अन्यों ने जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल, सीएमएचओ डॉ नवनीत शर्मा, एसीएमएचओ डॉ पवन छिंपा, आरसीएचओ डॉ विक्रम सिंह की उपस्थित में जिला प्रशासन को सौंपे। जिन्हें मंगलवार को ही जिला अस्पताल और विभिन्न तहसीलों की पीएचसी, सीएचसी भिजवा दिया गया। एसीएमएचओ डॉ पवन छिंपा ने बताया कि जिला अस्पताल को 100, भादरा तहसील में 50, नोहर में 25, रावतसर में 25, पीलीबंगा में 30, टिब्बी में 20 , संगरिया में 40 और हनुमानगढ़ की दो सीएचसी पक्कासहारणा और धौलीपाल में 5-5 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भिजवा दिए गए। 25 मशीनों को सीएमएचओ कार्यालय में रिजर्व में रखे गए हैं। खास बात ये कि जिला कलक्टर के विशेष प्रयास और राज्य सरकार के सहयोग से 12 प्रतिशत जीएसटी में भी छूट दे दी गई। 
                               भामाशाह और वर्तमान में अमेरीकी बेस कंपनी सोलर डायग्नोसिस के सीईओ ढाबां के डॉ प्रीत पाल सिंह सिद्धू की मां और वर्तमान में ढाबां सरपंच श्रीमती सिमरजीत कौर ने इस अवसर पर कहा कि मेरे बेटे ने बाहर से ये ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जरूरतमंदों के लिए भेजे हैं इससे वे बहुत खुश हैं और उम्मीद करती हैं कि ये ऑक्सीजन कंसंट्रेटर लोगों के जीवन बचाने में काम आएंगे। डॉ प्रीतपाल सिंह सिद्दू के भाई ढाबां निवासी श्री रमनदीप सिद्दू ने कहा कि मेरे बड़े भाई अमेरीका मे रह रहे हैं उन्हें जब दिल्ली में लोगों के रोड़ पर ऑक्सीजन लगाने की स्थिति का पता चला तो उन्होने 1000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भारत भेजने का फैसला किया जिसमें से 335 हनुमानगढ़, 335 खालसा एड और 330 दिल्ली  इंटरनेश्नल सेवा समिति को भिजवाए गए हैं। उन्होने कहा कि दान आसान है लेकिन सेवा करना बड़ा कार्य है। विधायक और जिला कलक्टर के सहयोग से तीन दिन में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हनुमानगढ़ पहुंच गए। अब जरूरतमंद लोगों को ये उपलब्ध हों। 
                                 इस अवसर पर संगरिया विधायक श्री गुरदीप शाहपीणी ने कहा कि हमारे जिले में कोरोना की दूसरी लहर में सबसे बड़ी समस्या आक्सीजन की ही आ रही है। ज्यादातर मरीजों को इसकी जरूरत महसूस हो रही है। दिल्ली में लोगों की हालत देखकर ढाबां के अमरीका निवासी डॉ प्रीतपाल सिंह सिद्धू ने एक हजार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन दिल्ली में देने भिजवाने का जब हमें पता चला तो हमने उनके भाई श्री रमनदीप सिद्धू और उनकी मां ढाबां सरपंच श्री सिमरजीत कौर से कहा कि हनुमानगढ़ जिले के लिए भी कुछ करें। सारा लोड जिला अस्पताल पर पड़ रहा है। ऐसे में उन्होने 335 ऑक्सीजन कंंसंट्रेटर हनुमानगढ़ को देने की बात कही। जिनकी लागत करीब डेढ़ करोड़ रूपए हैं। सोमवर रात 10 बजे दिल्ली से लेकर आए। इन मशीनों से बड़ा फायदा जिले को मिलेगा।                 
                        इस अवसर पर जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने कहा कि ना केवल हनुमानगढ़ बल्कि पूरे देश में लिक्विड ऑक्सीजन की बहुत कमी है। कोरोना की दूसरी लहर में जो मरीज अस्पताल में आ रहे हैं उनमें से 60 से 70 फीसदी मरीजों को ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ रही है। इस संकट काल में संगरियाा विधायक श्री गुरदीप शाहपीणी की प्रेरणा से ढाबां के भामाशाह और वर्तमान में अमेरीकी बेस कंपनी सोलर डायग्नोसिस के सीईओ डॉ प्रीत पाल सिंह सिद्धू ने बहुत ही मानवीयता का कार्य करते हुए जिला प्रशासन के लिए 335 ऑक्सीजन कंंसंट्रेटर निशुल्क प्रदान किए हैं। जिन्हें मंगलवार को ही जिले की विभिन्न तहसीलों की पीएससी, सीएचसी और जिला अस्पताल में भेज दिया जाएगा। उन्होने कहा कि इससे जिला अस्पताल का भी भार कम होगा। इससे लोगों में मानसिक रूप से संतुष्टी मिलेगी कि मुझे शुरूआती दौर में ही ऑक्सीजन मिल गई है। तीन चार दिन लगातार इससे ऑक्सीजन प्राप्त करेंगे तो उनकी रिकवरी रेट भी अच्छी हो जाएगी।बहुत ही कम समय में उन्होने ये कार्य किया है राज्य सरकार ने भी 12 प्रतिशत जीएसटी में भी राज्य सरकार के सहयोग से मिल गई। राज्य सरकार ने इसे बहुत ही सरल कर दिया। इससे हमें मात्र 3 दिन में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्राप्त हो गए। इससे हनुमानवासियों को बहुत सुविधा मिलेगी। जिला कलक्टर ने कहा कि जिला प्रशासन का लगातार प्रयास है कि जिले के लोगों के सहयोग से यहां लोगों को बचाए रखें किसी को ना मरने दें।
                      जिला कलक्टर ने कहा कि कोई भी डॉक्टर किसी मरीज को मारना नहीं चाहता है। जिला अस्पताल में दिनरात डॉक्टर्स मरीजों को बचाने में लगे हैं। बहुत ही अच्छी सेवा डॉक्टर्स कर रहे हैं। संसाधनों और समय की कमी या किसी वजह से कुछ होता है तो परिजन अपनी भावनाओं को और आक्रोश को संयमित रखे। उन्होने कहा कि ये संकट का समय है जिसमें प्रत्येक व्यक्ति का सहयोग जरूरी है। ताकि हमारे कोरोना वॉरियर्स डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टॉफ है जो 18 से 20 घंटे ड्यूटी दे रहे हैं। वे डेडिकेशन के साथ मेहनत करते रहें। जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना की पहली लहर में हम सबने मिलकर विजय प्राप्त की थी। दूसरी लहर भंयकर है। लेकिन हम सब मिलकर विजय प्राप्त करेंगे। इस संकट से निकलने में आप सब हमारा सहयोग करें। 
ये रहे उपस्थित-  इस अवसर पर भामाशाह डॉ प्रीत पाल सिंह सिद्दू की मां ढाबां सरपंच श्रीमती सिमरजीत कौर, भाई श्री रमनदीप सिद्दू,  संगरिया  विधायक श्री गुपदीप शाहपीनी, जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल, पूर्व मंत्री डॉ रामप्रताप,श्री बलबीर बिश्नोई, एसडीएम श्री कपिल यादव,  सीएमएचओ डॉ नवनीत शर्मा,पीआरओ श्री सुरेश बिश्नोई, तहसीलदार श्री दानाराम मीणा, एसई डिस्कॉम श्री मांगीलाल बिश्नोई, आरसीएचओ डॉ विक्रम सिंह, एसीएमएचओ डॉ पवन छिंपा, पूर्व उपप्रधान श्री हरवीर सिंह, हरिपुरा सरपंच श्री सुरेन्द्र जाखड़, सिंहपुरा सरपंच श्री जोहन सिंह, पंचायत समिति डायरेक्टर श्री हरदेव सिंह ग्रेवाल, श्री उत्तम सिंह राठौड़, ए़डवोकेट श्री प्रिंस मिढ्ढा, श्री संजय जिदंल, एडवोकेट श्री जसवीर सिंह बराड़,श्री बलकरण सिंह सिददू,श्री कुलदीप सिहं सिद्दू,श्री मनदीप सिंह सिद्दू, श्री योगेश पालीवाल, श्री गगन मिढ्ढा, श्री सिकंदर सिंह आदि मौजूद रहेे।   

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे