Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जिला अस्पताल में महज 4300 रुपए प्रतिमाह में सेवा दे रहे हेल्पर-गार्ड को बांटी 50 राशन किट - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 15 May 2021

जिला अस्पताल में महज 4300 रुपए प्रतिमाह में सेवा दे रहे हेल्पर-गार्ड को बांटी 50 राशन किट

 जन्मदिन पर अनूठी पहल-

जिला अस्पताल में महज 4300 रुपए प्रतिमाह में सेवा दे रहे हेल्पर-गार्ड को बांटी 50 राशन किट
दैनिक भास्कर के सीनियर जर्नलिस्ट श्री विशु वाट्स की प्रेरणा से बांटी किट


हनुमानगढ़.।  टाउन के रहने वाले श्री रिषिक सराफ ने शनिवार को अपने जन्मदिन पर अनूठी पहल की। दैनिक भास्कर के सीनियर जर्नलिस्ट श्री विशु वाट्स की प्रेरणा से रिषिक ने जन्मदिन पर केक काटने और दोस्तों को पार्टी देने के बजाए जिला अस्पताल में महज 4309 रुपए प्रतिमाह में कोरोना वार्ड में सेवाएं दे रहे हेल्पर और गार्डों का हौसला बढ़ाते हुए राशन किट वितरित की। धानमंडी में अनाज व्यापारी फूडग्रेन के पूर्व सचिव श्री रमन सराफ के 18 वर्षीय पुत्र रिषिक का कहना है कि कोरोनाकाल में पीडि़त और जरूरतमंद लोगों की सेवा की वर्तमान में सबसे बड़ी जरूरत है। हर वर्ष बर्थडे पार्टी करता था लेकिन इस बार चूंकि कोविड गाइडलाइन की पालना में सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है इसलिए कुछ अलग करने की ठानी ताकि दूसरे लोग भी प्रेरित हो और अनावश्यक खर्च के बजाय उस राशि का जरूरतमंदों के सहयोग में सदुपयोग करें। ऐसे में पापा से और दैनिक भास्कर के सीनियर जर्नलिस्ट श्री विशु वाट्स से बात की तो पता चला कि अस्पताल स्टाफ में ऐसे जरूरतमंद लोग है जोकि जान जोखिम में डालकर पीडि़त रोगियों की महज 4300 रुपए वेतन पर सेवा कर रहें हैं। यह लोग सिलेंडर उठाने से लेकर रोगियों तक दवा पहुंचाने, रोगी को स्ट्रेचर पर लाने- ले जाने सहित अन्य काम कर रहे हैं। कोरोनाकाल के कारण यह कोई दूसरा काम भी नहीं कर पा रहे जिस कारण इनके समक्ष भी जीवनयापन का संकट है। ऐसे में इन लोगों के लिए राशन किट मंगवाई और वितरित कर भविष्य में भी हरसंभव सहयोग के लिए आश्वस्त किया। पीएमओ डॉ. दीपकमित्र सैनी, डॉ. ब्रजेश गौड़, श्री नीरज कौशल आदि ने युवा रिषिक सराफ की सकारात्मक सोच की सराहना करते हुए आभार जताया।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे