Advertisement

Advertisement

राजकीय मेडिकल काॅलेज निर्माण को लेकर समीक्षा बैठक

 राजकीय मेडिकल काॅलेज निर्माण को लेकर समीक्षा बैठक


मेडिकल काॅलेज इस क्षेत्र की सबसे बड़ी परियोजनाः विधायक श्री गौड़
भवन निर्माण निर्धारित समय में व गुणवत्तापूर्ण होः जिला कलक्टर
श्रीगंगानगर,। श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पर राजकीय जिला चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल काॅलेज के निर्माण कार्य को लेकर बुधवार को कलेक्ट्रेट में समीक्षा बैठक आयोजित हुई, जिसमें अब तक की प्रगति पर चर्चा की गई। समीक्षा बैठक में गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़, जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन, आरएसआरडीसी के परियोजना अधिकारी श्री केवल सिंह तथा निर्माण कार्यकारी ऐजेंसी के श्री संजय सिंगला उपस्थित थे।
गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने कहा कि राजकीय मेडिकल काॅलेज इस क्षेत्र की सबसे बड़ी परियोजना है तथा पिछले दो वर्ष में विभिन्न प्रकार की बाधाओं को दूर कर कार्य प्रारम्भ करने की स्थिति में हुए है, ऐसे में कार्यकारी ऐजेंसी को निर्माण कार्य निर्धारित अवधि के अनुसार करने होंगे। उन्होंने कहा कि हम सभी का प्रयास है कि यह प्रोजेक्ट निर्धारित अवधि से पूर्व पूर्ण किया जाये, जिससे अगले चरण की निविदाएं जारी करवाई जा सके। उन्होंने कहा कि इस कार्य में जिस प्रकार से जिला प्रशासन व सरकार ने तेजी दिखाई थी, उसी के अनुरूप निर्माण कार्य में भी तेजी दिखानी होगी।
श्री गौड़ ने कहा कि हमारे स्तर पर या सरकार स्तर पर कोई भी कार्य हो तो कार्यकारी ऐजेंसी बताए, हम तत्काल आपका सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि ऐजेंसी प्रयास करे कि इसी माह के अंत तक ग्रीट डालने का कार्य प्रारम्भ कर दिया जाये। सीमेंट इत्यादि की उपलब्धता के लिये उच्च स्तर पर भी प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि नींव का कार्य पूर्ण होने के बाद पीसीसी का कार्य जल्द प्रारम्भ होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जितने कार्य की निविदा की जा चुकी है, वे कार्य निर्धारित अवधि में पूर्ण होने के पश्चात आगे की निविदाएं राज्य स्तर से जारी की जायेगी।
जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने कहा कि सरकार द्वारा जो नक्शा निर्धारित किया गया है, उसी के अनुरूप व उसी प्लानिंग के अनुरूप प्रोपर कार्य हो। उन्होंने कहा कि मेडिकल काॅलेज भवन कई मंजिला है, इसलिये इसकी गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। जिला कलक्टर ने कहा कि श्रीगंगानगर शहर का यह महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है, जो निर्धारित अवधि में गुणवत्ता के साथ पूर्ण होना चाहिए। जिला प्रशासन स्तर से किसी प्रकार की आवश्यकता हो तो ऐजेंसी बताए। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में वर्षा का दौर शुरू होने वाला है, ऐसे में कार्यकारी ऐजेंसी को नींव भरने का कार्य वर्षा से पूर्व कर लेना चाहिए।
कार्यकारी ऐजेंसी के श्री सिंगला ने बताया कि सीमेंट के लिये गोदाम तैयार कर लिया गया है, प्लांट लग गया है, तीन ब्लाॅक की खुदाई का कार्य पूर्ण कर लिया गया है तथा एक ब्लाॅक की खुदाई का कार्य शेष है। उन्होंने बताया कि सीमेंट ब्यावर से गंगानगर पहुंचेगी, बाकि सभी तैयारियां कर ली गई है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement