Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India मेडिकल काॅलेज का शिलान्यास करेंगे मुख्यमंत्री, श्रीगंगानगर जिले के लिए ऐतिहासिक पल: विधायक गौड - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 8 May 2021

मेडिकल काॅलेज का शिलान्यास करेंगे मुख्यमंत्री, श्रीगंगानगर जिले के लिए ऐतिहासिक पल: विधायक गौड

 मेडिकल काॅलेज का शिलान्यास आज करेंगे मुख्यमंत्री

श्रीगंगानगर जिले के लिए ऐतिहासिक पल: विधायक श्री गौड
श्रीगंगानगर, । गंगानगर जिले में लम्बे समय से आवश्यकता महसुस कर रहे नागरिकों को रविवार को बहुत बडा तोहफा मिलने वाला है। गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने बताया कि वह ऐतिहासिक पल आ चुका है, जब रविवार को सायं 3 बजे वच्र्यूअल माध्यम से मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत गंगानगर मेडिकल काॅलेज का शिलान्यास करेंगे। उन्होने कहा कि यह दिन हम सबके लिए खुशी भरा है।
श्री गौड़ विधायक बनने साथ ही लगातार मुख्यमंत्री जी से मेडिकल काॅलेज का कार्य प्रारम्भ करने का निवेदन किया गया था। माननीय मुख्यमंत्री ने श्री गौड़ के अपने पुराने तालुकात को देखते हुए इस कार्य को प्राथमिकता दी, जिसका लाभ यहां के नागरिकों को मिलेगा। श्री गौड़ ने बताया कि 1927 में महाराजा गंगासिंह गंग कैनाल लेकर आए थे। श्री गहलोत मुख्यमंत्री बनने के बाद 446 करोड रूपये की राशि से गंगानहर व नहर वितरिकाओं की मरम्मत करवाई गई। स्वीकृत राशि 446 करोड से बढकर 750 करोड रूपये हो गई थी। इस जिले को 20 वर्ष बाद 325 करोड रूपये की बडी परियोजना मेडिकल काॅलेज के रूप में मिली है। इस मेडिकल काॅलेज को लगभग 50 करोड रूपये की लागत की अतिरिक्त जमीन उपलब्ध करवाई गई है। उन्होने कहा कि मेडिकल काॅलेज के निर्माण से इस क्षेत्र का विकास होगा। गरीब नागरिकों को अपने उपचार के लिए बीकानेर व लुधियाना नही जाना पडेगा। एमबीबीएस के प्रथम वर्ष में 150 छात्रों का प्रवेश होगा। श्री गौड़ ने बताया कि मेडिकल काॅलेज के शिलान्यास को लेकर बडा कार्यक्रम करने की इच्छा थी, लेकिन कोविड के कारण ऐसा नही कर पाएंगे। गाईडलाईन के अनुसार ही वच्र्यूअल शिलान्यास होगा। उन्होने कहा कि 2020 में कृषि महाविधालय की सौगात मिली तथा 2021 में मेडिकल काॅलेज की बडी सौगात मिली है। रविवार को शिलान्यास के साथ ही निर्माण कार्य तेज गति से प्रारम्भ होगा।
श्री गौड़ ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री जो कहते है, वो करके दिखाते है। उनके पद चिन्हो पर चलकर विधायक गौड़ ने जो जिलेवासियों से वादा किया था, वो पूरा होने जा रहा है। मेडिकल काॅलेज के निर्माण से क्षेत्र का विकास होगा तथा रोजगार की संभावनाऐ बढेगी। उन्होेने कहा कि मेरा एक-एक पल श्रीगंगानगर वासियों के लिए है। मैं जितना विकास करवा सकता हॅू, उससे बढकर ज्यादा करवाने का प्रयास सदैव रहता है। श्री गौड़ की कथनी और करनी में कोई अन्तर नही है, जो कहा वह कर दिखाया तथा आगे भी इसी प्रकार विकास का क्रम जारी रहेगा।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे