Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने पीलीबंगा और डबली राठान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया औचक निरीक्षण - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 5 May 2021

जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने पीलीबंगा और डबली राठान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया औचक निरीक्षण


 जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने पीलीबंगा और डबली राठान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया औचक निरीक्षण  

पीलीबंगा सीएचसी में सेंटर लाइन ऑक्सीजन वार्ड अभी से तैयार कर लेने के दिए निर्देश 
डबली राठान सीएचसी में निरीक्षण के दौरान मिली गंदगी, सफाई रखने के दिए निर्देश 
हनुमानगढ़, । जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने बुधवार दोपहर पीलीबंगा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने सीएचसी में बैड्स की स्थिति, मरीजों को किए जा रहे इलाज, लेबर रूम,आउटडोर मरीजों की संख्या, कोरोना वैक्सीनेशन इत्यादि के बारे में विस्तृत जानकारी ली। उन्होने निर्देश दिया कि सीएचसी में अभी से सेंटर लाइन ऑक्सीजन वार्ड तैयार कर लिया जाए। ताकि आगे दिक्कत ना आए। साथ ही जिला कलक्टर ने कहा कि जिन गांवों में ज्यादा कोरोना का मरीज आ रहे हैं वहां वैक्सीनेशन पहले करवाया जाए। साथ ही मेडिकल सर्वे की टीमें ये देखे कि जिन घरों में खांसी, जुकाम के मरीज मिल रहे हैं उनको मेडिकल किट घर में ही उपलब्ध करवाए। साथ ही कहा कि कोरोना पॉजिटिव आने पर 24 घंटे के अंदर मेडिकल कार्मिक संबंधित व्यक्ति के पास पहुंचे और उसका इलाज शुरू करवाए। साथ ही देखे कि कहीं कोई गंभीर अवस्था में तो नहीं है। अगर ऐसा है तो उसका तुरंत इलाज शुरू करवाया जाए। ताकि जिला स्तर पर कम मरीजों को रैफर करना पड़े। कोशिश ये हो कि ब्लॉक स्तर पर कोई मरीज गंभीर स्थिति में ना पहुंचे। उसका इलाज तत्परता के साथ शुरू कर दिया जाए। जिला कलक्टर ने कोरोना गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। इससे पहले जिला कलक्टर ने डबली सीएचसी का भी निरीक्षण किया जहां गंदगी मिलने पर जिला कलक्टर ने बीसीएमओ को सफाई रखने के निर्देश दिए।  जिला कलक्टर के निरीक्षण के दौरान उनके साथ बीसीएमओ डॉ मनोज अरोड़ा, सीएचसी इंचार्ज डॉ रोहित भादू, डॉ सरिता अरोड़ा, डॉ राजेन्द्र सिंह, समेत नर्सिंग स्टॉफ उपस्थित था।  

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे