Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जान जोखिम में डाल कर रहा पत्रकार कार्य- इजेएमसी - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 10 May 2021

जान जोखिम में डाल कर रहा पत्रकार कार्य- इजेएमसी

 एडिटर एंड जर्नलिस्ट मीडिया काउंसिल संगठन अपनी मुहिम रखेगा जारी


सीएम ने दी कोरोना वेक्सीन में पत्रकारों को प्राथमिकता

 जान जोखिम में डाल कर रहा पत्रकार कार्य- इजेएमसी

हनुमानगढ़। एडिटर एंड जर्नलिस्ट मीडिया काउंसिल संगठन की प्रदेश व्यापी मुहिम के बाद पत्रकारों को सीएम ने फोरी राहत देते हुए कोरोना वेक्सीन लगाने की प्राथमिकता जरूर दी है। लेकिन संगठन अध्यक्ष कुलदीप शर्मा ने कहा कि पत्रकार कोरोना के दौरान हर जगह बिना कोरोना सुरक्षा के पत्रकारिता करते हुए अपनी जान जोखिम में डाल सरकारी योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने में सेतु का कार्य करता आ रहा है। प्रदेश के सभी पत्रकारों को बिना किसी भेदभाव के कोरोना वॉरियर्स घोषित करने की मुहिम के बारे में अध्यक्ष ने बताते हुए कहा कि संगठन इस मुहिम को तब तक जारी रखेगा जब तक कि प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत उनकी मांग मान नहीं लेते हैं। वहीं संगठन के श्रीगंगानगर अध्यक्ष कैलाश दिनोदिया ने बताया कि जिले भर में ज्ञापनों के दौर के बाद श्रीगंगानगर विधायक राजकुमार गौड़ से भी पत्रकारों की बात सीएम तक पहुंचाने की बात कही तो संगठन के आग्रह पर विधायक गौड़ ने सीएम को पत्र लिखकर सभी पत्रकारों को कोरोना वॉरियर्स घोषित करने की मांग की है। वहीं बीकानेर जिला संयोजक जयनारायण बिस्सा ने आज प्रदेश के ऊर्जा मंत्री डॉक्टर बीडी कल्ला से मुलाकात कर संगठन द्वारा चलाई जा रही मुहिम के तहत सीएम के नाम ज्ञापन सौंप पत्रकारों की आवाज मंत्री तक पहुंचाई। बीकानेर के पत्रकारों से ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ने बात करते हुए कहा कि बिल्कुल मांग जायज है आपकी बात सीएम तक पहुंचा दी जाएगी। वहीं संगठन के पाली, चितौड़गढ़, जयपुर, दौसा, राजसमन्द, जालोर, चूरू, प्रतापगढ़ आदि जिलों के पत्रकारों ने भी सीएम को ज्ञापन सौंप मांग उठाई है कि सभी पत्रकारों को कोरोना वॉरियर्स घोषित करे सरकार।

संगठन अब जनप्रतिनिधियों से लिखवा रहा पत्र*

..........संगठन के ज्ञापनों के दौर के बाद संगठन की मुहिम अब पूर्व एवं वर्तमान विधायको,सांसदों, जिला प्रमुखो, प्रधानों और सरपंचो के दरवाजों तक पहुंच गई है। प्रदेश में धीरे-धीरे पक्ष-विपक्ष के सभी नेताओं व जनप्रतिनिधियों ने सीएम को पत्र लिखने का सिलसिला संगठन के आग्रह के बाद शुरू कर दिया है। संगठन अध्यक्ष कुलदीप शर्मा बोले कि संगठन जब तक चुप नहीं बैठेगा जब तक कि सरकार सभी पत्रकारों को कोरोना वॉरियर्स न माने। संगठन ने उन तमाम पत्रकारों से भी आग्रह किया है जो इस फील्ड में है और जान जोखिम में डाल कर पत्रकारिता कर रहे है उनको भी इस मुहिम में आहुति देनी चाहिए। 

अब तक ये कर चुके समर्थन

....पत्रकारों की इस मुहिम की बात की जाए तो अब तक विपक्ष ने इस मांग को जोर-शोर से उठाया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया, उपप्रतिपक्ष नेता राजेन्द्र राठौड़, बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौड़, अलवर सांसद महंत योगी बालकनाथ, अनुगपगढ़ विधायक सन्तोष बावरी सहित अनेको नेताओ ने सभी पत्रकारों को कोरोना वॉरियर्स मानने को लेकर सीएम गहलोत से मांग की है। वहीं कांग्रेस के भी श्रीगंगानगर विधायक राजकुमार गौड़, आहोर विधायक छगन राजपुरोहित, पीसीसी सदस्य विनोद गोठवाल, पीसीसी सदस्य शबनम गोदारा, रायसिंहनगर पूर्व विधायक सोना देवी बावरी सहित अनेको नेताओ ने भी इस मांग का समर्थन किया है। वहीं भादरा से बलवान पुनिया ने भी सीएम के नाम पत्र भेज कर इन मांग को आगे बढ़ाया है।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे