Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India न्यायालय परिसर में किया गया वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 10 May 2021

न्यायालय परिसर में किया गया वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन

 न्यायालय परिसर में किया गया वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन


18 से 44 वर्ष की अवधि के न्यायिक कर्मचारी, बार संघ के अधिवक्ताओं का किया वैक्सीनेशन
हनुमानगढ़, । पूरे प्रदेश में कोविड-19 के प्रसार को रोकने हेतु राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जयपुर द्वारा नवीन कोविड-19 संक्रमण रोकथाम अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत सोमवार को स्वास्थ्य विभाग, हनुमानगढ़ के सहयोग से न्यायालय परिसर, हनुमानगढ़ जंक्शन में 18 से 44 वर्ष की अवधि के न्यायिक कर्मचारीगण, बार संघ हनुमानगढ़ के अधिवक्तागण तथा उनके परिवार के सदस्यगण के कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम हेतु वैकसीनेशन शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में श्रीमती संदीप कौर, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, हनुमानगढ़ द्वारा वैक्सीन लगवाने आए व्यक्तियों को बताया कि कोविड-19 का टीका सुरक्षित है जो वायरस से लड़ने के लिए आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को तैयार कर कोविड-19 वायरस के खिलाफ अच्छा संरक्षण प्रदान करता है एवं टीका लगने के बाद भी मास्क सही तरीके से पहने, हाथों को नियमित रूप से साबुन व पानी से धोएं, आपस में 2 गज की दूरी बनाकर रखें, लक्षण दिखने पर खुद को दूसरों से अलग रखें व लक्षण दिखने पर तुरंत चिकित्सक से परीक्षण करवाएं तथा पूरी सुरक्षा के लिए दूसरा टीका निर्धारित अवधि के बाद आवश्यक रूप से लगवाएं तथा समय-समय पर केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण रोकथाम हेतु जारी दिशा-निर्देशों की पालना करने हेतु जागरूक किया गया तथा अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीनेशन करवाने हेतु प्रेरित किया गया। इसके अतिरिक्त किसी व्यक्ति को कोविड-19 से संबंधित चिकित्सकीय या अन्य सहायता व सहयोग की आवश्यकता होने पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करने आदि के संबंध में विधिक जानकारी प्रदान कर लाभान्वित किया गया। शिविर में कुल 181 व्यक्तियों को वैक्सीन लगवाई जाकर लाभान्वित किया गया।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे