Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जिला कलक्टर ने पीएचईडी के मक्कासर और डबली वाटरवर्क्स का किया औचक निरीक्षण - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 19 May 2021

जिला कलक्टर ने पीएचईडी के मक्कासर और डबली वाटरवर्क्स का किया औचक निरीक्षण

 जिला कलक्टर ने पीएचईडी के मक्कासर और डबली वाटरवर्क्स का किया औचक निरीक्षण 


मक्कासर की तीन डिग्गियों में से एक डिग्गी की सफाई को लेकर ठेका कंपनी के प्रतिनिधि को दिए निर्देश 
एसटीजी नहर में गंदगी देखकर सफाई को लेकर जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता को फोन कर दिए निर्देश 


हनुमानगढ़, । जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने बुधवार को मक्कासर और डबली में वाटरवर्क्स का औचक निरीक्षण किया। मक्कासर में वाटरवर्क्स के निरीक्षण के दौरान उन्होने कुल तीन डिग्गियों में से एक डिग्गी में सफाई नहीं होने पर ठेका कंपनी के प्रतिनिधि को डिग्गी सफाई के सख्त निर्देश दिए। इस दौरान एसटीजी नहर में गंदगी पाए जाने पर फिल्ड से ही सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता को फोन कर नहर की सफाई के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर ने मक्कासर में आरजीएफ की कार्यप्रणाली और फिल्टर के बारे में पूरी जानकारी ली। पीएचईडी के अधिशाषी अभियंता श्री दिनेश कूकणा ने उन्हें आरजीएफ की कार्यप्रणाली के बारे में विस्तार से जानकारी दी। मक्कासर में निरीक्षण के बाद जिला कलक्टर ने डबली में पीएचईडी की डिग्गियों का निरीक्षण भी किया। डबली में 2 एमएलडी का आरजीएफ निर्माणाधीन है। इस दौरान जिला कलक्टर ने नहर से बंधा लगाकर पानी लेने की प्रोसेस को भी देखा। 
                             गौरतलब है कि मक्कासर में 3 एमएलडी का आऱजीएफ लगा हुआ है। आरजीएफ लगाने वाली ठेका कंपनी को 5 तक संचालन और संधारण भी करना होता है। अभी तीन साल पूरे होने के बावजूद मक्कासर में एक डिग्गी में सफाई नहीं होने पर जिला कलक्टर ने नाराजगी जाहिर की। निरीक्षण के दौरान गांव के सरपंच और पंचायत समिति डायरेक्टर्स मनीष मक्कासर ने जिला कलक्टर को बताया कि उन्होने नहर अध्यक्ष और सहायक अभियंता को एसटीजी नहर की सफाई को कई बार कह दिया लेकिन उन्होने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होने एसटीजी नहर की सफाई की मांग की। निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर के साथ पीएचईडी के अधिशाषी अभियंता श्री दिनेश कूकणा, सहायक अभियंता श्री प्रशांत बैरवा, ठेका कंपनी के मैनेजर श्री आनंदराज समेत , जिला परिषद सदस्य मनीष मक्कासर,श्री गुरलाल सिंह, आदि ग्रामीण मौजूद थे।  

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे