Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India लाॅक डाउन में बेजुबान पशु पक्षियों के लिए पूरे प्रदेश में चलाये अभियानः सौरभ स्वामी - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 10 May 2021

लाॅक डाउन में बेजुबान पशु पक्षियों के लिए पूरे प्रदेश में चलाये अभियानः सौरभ स्वामी

 लाॅक डाउन में बेजुबान पशु पक्षियों के लिए पूरे प्रदेश में चलाये अभियानः श्री सौरभ स्वामी

माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने स्काउट गाइड की ली बैठक हिन्दुस्तान स्काउट्स एण्ड गाइड्स के स्टेट कमिश्नर (स्काउट) हैं सौरभ स्वामी
श्रीगंगानगर, 10 मई। माध्यमिक शिक्षा निदेशक श्री सौरभ स्वामी ने हिन्दुस्तान स्काउट एण्ड गाइड के सदस्यों के साथ सोमवार दोपहर जूम बैठक की। बैठक में संगठन के राज्य सचिव नरेंद्र औदिच्य ने सौरभ स्वामी का स्वागत किया। इसके बाद राज्य संगठन आयुक्त स्काउट रिपुदमन सिंह ने कोरोना काल के दौरान चलाये जा रहे नवकिरण प्रोजेक्ट और अन्य गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रस्तुत की। उन्होंने बताया कि संगठन द्वारा पूरे प्रदेश में निःशुल्क मास्क वितरण, वैक्सीन के लिए जागरूकता, मानव श्रंखला, रंगोली से जागरूकता, पुलिस और अस्पताल प्रशासन का सहयोग, नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूकता, काढ़ा वितरण, घर-घर जाकर सर्वे कार्य आदि किये जा रहे हैं।
श्री सौरभ स्वामी ने कहा कि संगठन द्वारा किये जा रहे कार्य बहुत ही सराहनीय हैं। उन्होंने कहा कि स्काउटिंग का मूल उद्देश्य एक अच्छे नागरिक का निर्माण करना है। उन्होंने कहा कि स्काउटिंग के माध्यम से बच्चे के मन में देश सेवा की भावना जागृत होती है। बैठक के दौरान सौरभ स्वामी ने वैक्सीनेशन के प्रचार प्रसार के कार्य पर जोर देने के निर्देश दिए। इसके साथ साथ उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन के दौरान बेजुबान पशु पक्षियों के लिए दाने पानी की भयंकर समस्या हो जाती है, ऐसे में पूरे प्रदेश में अभियान चलाकर पार्को और अन्य जगहों पर परिण्डे टांगे जाएं और नियमित रूप से पानी की व्यवस्था की जाए और पशुओं के लिए भी चारे की व्यवस्था की जाये।
बैठक के दौरान उदयपुर सहायक राज्य संगठन आयुक्त प्रदीप मेघवाल, जयपुर सहायक राज्य संगठन आयुक्त मनोज त्रिवेदी, सवाईमाधोपुर संभाग प्रभारी भरतलाल प्रजापत, अजमेर संभाग प्रभारी रमेश कुमार प्रजापत, कोटा संभाग प्रभारी दीपक यादव, सहायक प्रशिक्षण आयुक्त प्रदीप ईशरवाल, राज्य मुख्यालय आयुक्त जनसम्पर्क कुलदीप गोयल, जिला आॅग्रेनाइजर सन्दीप मांझू मौजूद थे। बैठक के अंत में राज्य संगठन आयुक्त गाइड शवेता राज डोडिया ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी का धन्यवाद ज्ञापित किया । 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे