Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India ब्लॉक में सर्वाधिक कोरोना पॉजिटिव वाली तीन ग्राम पंचायत और तीन वार्डों में रखें जीरो मोबिलिटी-जिलाा कलक्टर - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 7 May 2021

ब्लॉक में सर्वाधिक कोरोना पॉजिटिव वाली तीन ग्राम पंचायत और तीन वार्डों में रखें जीरो मोबिलिटी-जिलाा कलक्टर


 ब्लॉक में सर्वाधिक कोरोना पॉजिटिव वाली तीन ग्राम पंचायत और तीन वार्डों में रखें जीरो मोबिलिटी-जिलाा कलक्टर 


रावतसर एसडीएम कार्यालय में जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने ली ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक

जिला कलक्टर ने डोर-टू-डोर सर्वे दुबारा करने के निर्देश के साथ दवा किट देने के दिए निर्देश 


हनुमानगढ़,। जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने शुक्रवार सुबह रावतसर एसडीएम कार्यालय में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में जिला कलक्टर ने अधिकारियों को डोर-टू-डोर मेडिकल सर्वे को जारी रखने और एक बार फिर से सर्वे करने के निर्देश देने के साथ कहा कि मेडिकल किट भी साथ में बांट दी जाए। ताकि लोगों को प्रारंभिक इलाज के लिए इधर उधर ना जाना पड़े। जिला कलक्टर ने प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि ब्लॉक में सर्वाधिक कोरोना पॉजिटिव वाली तीन ग्राम पंचायत और ब्लॉक मुख्यालय के तीन वार्डों में जीरो मोबिलिटी लागू कर दी जाए।  चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद 5-6 घंटे में संबंधित मरीज के पास चिकित्सा विभाग का कार्मिक दवा देने पहुंच जाए। ताकि मरीज की स्थिति का आकलन के साथ साथ उसका इलाज शुरू हो जाए।

                            जिला कलक्टर ने बैठक में पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि सब्जी मंडी में सुबह पर्याप्त संख्या में जाप्ता लगाएं ताकि अनावश्यक भीड़ ना हों। सब्जीमंडी में दुकानें ऑड-इवन नंबर में ही खुलें। इसे सुनिश्चित करें। साथ ही कहा कि सब्जी मंडी में सब्जियों के ठेले अनावश्यक रूप से खड़े ना रहें। सभी ठेलों को वार्डवाइज वहां से रवाना करें। नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी वार्डों में सैनेटाइजेशन करवाएं। साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। 

                            बैठक में जिला कलक्टर महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि आंगनबाड़ी केन्द्रों पर आने वाले पोषाहार की क्वलिटी की जांच की जाए। अगर वह खराब है एक्सपायरी डेट की है तो उसे वितरीत ना किया जाए। इसका विशेष ध्यान रखें।  जिला कलक्टर ने कहा कि सरकार ने 10 से लॉकडाउन लगा दिया है उसके लिए अलग से गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है। उसकी पालना सख्ती के साथ करवाई जाए। लेकिन उससे पहले 9 मई तक ये सुनिश्चित करें कि विवाह समारोह में अधिकतम 31 लोग से ज्यादा शामिल ना हो। उपखंड अधिकारी के पास 31 लोगों की जो लिस्ट भेजी गई है। उनसे अलग कोई व्यक्ति शादी में शामिल ना हो। जिला कलक्टर ने इसको लेकर भी सख्ती बरतने के निर्देश दिए।

                             बैठक में जिला कलक्टर के अलावा सीओ रावतसर श्री रणवीर मीणा, तहसीलदार श्रीमती उमा मित्तल, विकास अधिकारी श्री गोपीराम भांभू, सीडीपीओ श्रीमती रेणु चौधरी, थानाधिकारी श्री अशोक बिश्नोई, बीसीएमओ डॉ संजीव चौधरी,कार्यवाहक ईओ श्री प्रमोद स्वामी समेत अन्य ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे