Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India नियत तिथि को जांच करवाने पहुंची 1,685 गर्भवतियाँ - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 10 June 2021

नियत तिथि को जांच करवाने पहुंची 1,685 गर्भवतियाँ

एक माह बाद अनलॉक हुआ प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान

नियत तिथि को जांच करवाने पहुंची 1,685 गर्भवतियाँ 

 

बीकानेर,। एक माह के अल्प विराम के बाद प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान फिर से शुरू हो गया। मई माह में कोरोना संक्रमण की उच्च दर के चलते पीएमएसएमए शिविर आयोजित नहीं किए गए थे। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा फिजिकल डिस्टेसिंग के साथ एएनसी शिविर आयोजित किए गए। गर्भवतियों को खून की जांच, हीमोग्लोबिन, रक्तचाप, शुगर, पेशाब की जांच, सोनोग्राफी, वजन की जांच, ऊंचाई, पेट की जांच इत्यादि जांचों सहित आवश्यक औषधियांे की निशुल्क सेवाएं उपलब्ध करायी गई। कार्यवाहक सीएमएचओ डॉ. ओम प्रकाश चाहर ने बताया कि समस्त सीएचसी, पीएचसी, यूपीएचसी, शहरी डिस्पेंसरी और जिला अस्पताल सहित जिले भर की 92 अस्पतालों में चिकित्सकों द्वारा कुल 1,685 गर्भवतियों की गुणवत्तापूर्ण एएनसी जांचें की गई। जिला अस्पताल में डॉ अनीता सिंह के नेतृत्व में 37 गर्भवतियों की एएनसी की गई 10 की एचआईवी जांच व 7 गर्भवतियों की सोनोग्राफी की गई। शहरी यूपीएचसी में 283, खण्ड बीकानेर में 211, श्रीडूंगरगढ़ में 137, नोखा में 364, कोलायत में 293, लूणकरणसर में 260 व खाजूवाला में 100 गर्भवतियों की जांचे हुई।  

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे