Advertisement

Advertisement

मेडिकल काॅलेज के लिये यूआईटी ने 8 बीघा 10 बिस्वा भूमि का अतिरिक्त आवंटन

 मेडिकल काॅलेज के लिये यूआईटी ने 8 बीघा 10 बिस्वा भूमि का अतिरिक्त आवंटन

चिकित्सा विभाग ने 8.31 करोड़ भुगतान के लिये यूआईटी से मांगा खाता संख्या
गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने किये थे प्रयास
श्रीगंगानगर। श्रीगंगानगर में राजकीय मेडिकल काॅलेज निर्माण को लेकर पूर्व में विभिन्न चिकित्सीय टीमों द्वारा किये गये सर्वें के दौरान और अतिरिक्त भूमि देने के आग्रह के अनुरूप नगर विकास न्यास गंगानगर ने मेडिकल काॅलेज के लिये 8 बीघा 10 बिस्वा भूमि का अतिरिक्त आवंटन किया गया था। भूमि आवंटन से लेकर राज्य स्तर से नगर विकास न्यास गंगानगर को राशि जारी करवाने के विषय में गंगानगर विधायक श्री गौड़ ने प्रयास किये, उसी की बदौलत नगर विकास न्यास के लिये 8 करोड़ 31 लाख 53 हजार 280 रूपये की राशि की सहमति सरकार स्तर से दी गई है।
गंगानगर विधायक श्री गौड़ ने बताया कि नगर विकास न्यास द्वारा जो भूमि दी जा रही थी, उसका भुगतान कहां से होगा, इस बात को लेकर माननीय मुख्यमंत्री से चर्चा की गई। उन्होंने आश्वस्त किया था कि 8 बीघा 10 बिस्वा भूमि की जो राशि बनेगी, उसका भुगतान सरकार करेगी। इसी संदर्भ में चिकित्सा शिक्षा निदेशालय की ओर से नगर विकास न्यास को पत्र लिखा गया है कि श्रीगंगानगर में स्थापित होने वाले नवीन चिकित्सा महाविधालय के लिये चाही गई 8 बीघा 10 बिस्वा भूमि आवंटन के ऐवज में वांछित राशि 8 करोड़ 31 लाख 53 हजार 280 को भुगतान नगर विकास न्यास श्रीगंगानगर को किया जायेगा, जिसकी सहमति प्रदान की जा चुकी है। चिकित्सा शिक्षा विभाग ने नगर विकास न्यास गंगानगर से राशि का भुगतान करने के लिये बैंक खाता संबंधी विवरण अथवा पीडी खाता विवरण, शाखा का नाम, आईएफएससी कोड तथा निरस्त चैक की प्रति मांगी गई है, जिससे राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत राशि को हस्तांतरित, भुगतान किये जाने की कार्यवाही सम्पादित की जानी है।
विधायक श्री गौड़  ने गंगानगर मेडिकल काॅलेज के लिये नगर विकास न्यास द्वारा दी गई भूमि के बदले सरकार ने राशि देने की सहमति व प्रक्रिया प्रारम्भ करने पर मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत एवं चिकित्सा मंत्री श्री रघु शर्मा का आभार व्यक्त किया है।
विधायक श्री गौड़ ने बताया कि श्रीगंगानगर में राजकीय मेडिकल काॅलेज को लेकर जितनी भूमि की आवश्यकता थी, वर्तमान में पर्याप्त है। नगर विकास न्यास द्वारा 8 बीघा 10 बिस्वा भूमि देने से भविष्य में कोई परेशानी नहीं आयेगी तथा यह भूमि जिला चिकित्सालय परिसर में बनने वाले मेडिकल काॅलेज के समीप ही है, जहां रेजिडेंसियल डाॅक्टर व स्टाॅफ के आवासीय भवन बनेंगे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement