Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India समेजा कोठी - खबर का कोई शीर्षक नहीं ,तस्वीर ही समस्या - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 18 June 2021

समेजा कोठी - खबर का कोई शीर्षक नहीं ,तस्वीर ही समस्या

 


समेजा कोठी।(सतवीर सिंह मेहरा) श्रीगंगानगर जिले के रायसिंहनगर पंचायत समिति की पंचायत व उपतहसील समेजा कोठी 28 अक्टूबर 2016 को स्वच्छ भारत मिशन के तहत ओडीएफ घोषित हो गई।लेकिन इस पंचायत की स्वच्छता का अंदाजा समेजा की मुख्या मार्ग जो खाद बीज सोसायटी व अनाज पिड़ को जाता हैं से लगाया जा सकता है।इस गली में हर समय कीचड़ जमा रहता हैं।ये हालत एक गली के नहीं बल्कि सीसी रोड़ की भी स्थिति खराब है।पंचायत ओडीएफ़ होने के लगभग 5 साल के बाद भी ग्रामीणों को स्वच्छ मोहल नहीं दे पाई। लाखों रुपए खर्च करके बनाई गई सीसी रोड़ के तो हालात दयनीय है। बरसात के दिनों में तो गाव की गलियां पानी के गंदे नालों में तब्दील हो जाती है।

वार्ड जनप्रतिनिधि ध्यान नहीं दे रहे- समेजा कोठी पंचायत के वार्ड जनप्रतिनिधि यानी वार्ड पंच अपने वार्ड में विकास कार्य करवाना तो दूर की बात कभी लोगो की समस्या जानने का भी प्रयास नहीं करते।

              लगता है मुख्या कारण पंचों को अपनी शक्ति का व अधिकारों का ज्ञान नहीं होना है।

विकास की उम्मीद से छोटा लालपुरा से बनाया सरपंच - अबकि बार समेजा कोठी के स्थानीय लोगों ने विकास के मुद्दे को लेकर छोटे से गांव से सरपंच चुना।अब सरपंच का कार्यकाल लगभग एक वर्ष 6 माह व्यतीत हो चुका है लेकिन यू कहे कि कोरोनाकाल के चलते विकास के पहिए थमे हुए हैं। कुछ काम हुआ लेकिन वह आशा से बहुत कम। हम आपको बता दे कि अबकि बार समेजा से सरपंची कि दौड़ में 3 उमीदवार व एक छोटे लालपुरा से जो कम आबादी वाला कस्वा है। लोगो ने 22 जनवरी 2020 को मतदान के दिन मतदान कर छोटा लालपुरा से अनीता शर्मा को 1593 वोट देकर अपना सरपंच चुन लिया।
1 फरवरी 2020 को सरपंच अनीता शर्मा ने बड़े उत्साह से कार्य ग्रहण किया।
आशा करते है कि सरपंच समेजा गाव को स्वच्छ बनाने का भरसक प्रयत्न करेगी।केन्द्र सरकार ने भी स्वच्छ भारत का सपना साकार करने की ठान रखी हैं।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे