Advertisement

Advertisement

पानी चोरी रोकने के लिए टाॅस्क फोर्स करेगी पेट्रोलिंग

 पानी चोरी रोकने के लिए टाॅस्क फोर्स करेगी पेट्रोलिंग

पानी चोरी करने वालों के विरूद्ध दर्ज होंगे मुकदमे
श्रीगंगानगर, 30 जून। जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने बताया कि श्रीगंगानगर जिले में विभिन्न नहरों एवं उनकी वितरिकाओं में पानी चोरी की रोकथाम हेतु गठित टाॅस्क फोर्स को सक्रिय किया जाएगा।
उन्होने बताया कि पूर्व में संभागीय आयुक्त बीकानेर से प्राप्त पत्र के क्रम में पूर्व में टाॅस्क फोर्स का गठन किया गया है। टास्क फोर्स में संबंधित उपखण्ड अधिकारी या तहसीलदार अध्यक्ष प्रभारी अधिकारी होंगें। संबंधित थानाधिकारी, संबंधित सहायक अभियन्ता जलसंसाधन तथा नहर का जल उपभोक्ता संगम के अध्यक्ष सदस्य होंगे।
गठित टास्क फोर्स के कार्य
गठित टास्क फोर्स पानी चोरी करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध अपराधिक मुकदमें दर्ज करवाने, राजस्थान सिंचाई एवं ड्रेनेज एक्ट के अन्तर्गत संबंधित अधिशाषी अभियन्ता द्वारा बारी काटने तथा गठित कमेटी द्वारा नियमित रूप से पेट्रोलिंग कर पानी चोरी को रोकने का कार्य करेंगी। संबंधित अधिशाषी अभियन्ताओं के स्तर पर पेट्रोलिंग माॅनिटर्रिंग एवं फील्ड स्तर से विभागीय कर्मचारियों के माध्यम से प्राप्त सूचनाओं के क्रम में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की जाएगीं।
जिला कलक्टर ने बताया कि गठित टास्क फोर्स द्वारा बिजाई के समय प्रतिदिन पेट्रोलिंग किया जाना आवश्यक होगा। निर्धारित प्रारूप में पेट्रोलिंग की प्रगति अधीक्षण अभियन्ता जिला कलक्टर को प्रस्तुत करने के लिए उत्तरदायी होंगे। जिस गस्ती दल द्वारा कार्य संतोषप्रद रूप से नही करने की दशा में गठित टास्क फोर्स सदस्यों को आवश्यक नोटिस जारी कर यथा उचित कार्यवाही की जाएगी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement