Advertisement

Advertisement

घुमन्तु, भिखारी, कैदियों सहित अन्य का टीकाकरण करेंः जिला कलक्टर

 कोविड टीकाकरण जिला टास्क फोर्स की बैठक


घुमन्तु, भिखारी, कैदियों सहित अन्य का टीकाकरण करेंः जिला कलक्टर
श्रीगंगानगर,। जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार कोविड-19 टीकाकरण अभियान के दौरान घुमन्तु, भिखारियों, जेल के बंदियों, आश्रमों में निवास करने वाले नागरिकों, इंदिरा रसोई के कार्मिकों, होटल में खाना पैकिंग वाले, सब्जी मण्डी, अनाज मंडी के मजदूर, व्यापारी, राशन की दुकानों, ई-मित्रा सहित ऐसे समूहों के कार्मिकों, नागरिकों का टीकाकरण किया जाये।
जिला कलक्टर श्री हुसैन मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाहाॅल में कोविड-19 टीकाकरण को लेकर गठित जिला टास्क फोर्स की बैठक में आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि टीकाकरण कार्यक्रम में गाईडलाइन के अनुसार ऐसे योग्य अतिसंवेदनशील लाभार्थी, समूहों, जिनके पास पहचान पत्र नहीं है, उनका कोविड साॅफ्टवेयर के माध्यम से कोविड-19 का टीकाकरण करवाया जाये।
उन्होंने कहा कि टीकाकरण अभियान में जो वैक्सीन प्राप्त होती है, उसे तीन दिवस में उपयोग में ली जाये तथा ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण किया जाये। कोविड साॅफ्टवेयर में प्रतिदिन प्रविष्टियां की जाये तथा किसी प्रकार का अंतराल न रहे। जिले के जिन नागरिकों के प्रथम डोज लग गई है, उन्हें द्वितीय डोज दी जाये। जिला कलक्टर ने अब तक टीकाकरण कार्यक्रम की प्रगति तथा उपलब्ध वैक्सीन की समीक्षा की।
जिला कलक्टर ने बताया कि जिले में 7 जून तक 5 लाख 6 हजार 742 का टीकाकरण किया जा चुका है। जिले में वेस्टेज का प्रतिशत 1.41 से भी कम है। 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों में 82.92 प्रतिशत टीकाकरण किया जा चुका है। जिला कलक्टर ने कहा कि कोविड-19 को लेकर कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर को अपनाया जाये। मास्क का उपयोग, सामाजिक दूरी इत्यादि की पालना की जाये। उन्होंने पुलिस व परिवहन विभाग को भी गाईडलाइन की पालना सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिये।
अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री भवानी सिंह पंवार ने कहा कि चिकित्सा विभाग आरटीपीसीआर टेस्ट बढ़ाए। उन्होंने कहा क प्रतिदिन कम से कम 1 हजार टेस्ट किये जाये। बैठक में एसीईओ श्री मुकेश बारेठ, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सहीराम, आरसीएचओ डाॅ. एच.एस.बराड़, पीएमओ डाॅ. बलदेव सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement