Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India प्रमुख शासन सचिव रहे खाजूवाला क्षेत्र के दौरे पर - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 15 July 2021

प्रमुख शासन सचिव रहे खाजूवाला क्षेत्र के दौरे पर



*सीमांत क्षेत्र विकास कार्यक्रम के कार्यों का किया निरीक्षण, साथ रहे जिला कलक्टर नमित मेहता*

बीकानेर, । सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के प्रमुख शासन सचिव तथा सीमांत क्षेत्र विकास कार्यक्रम के जिला प्रभारी आलोक गुप्ता ने गुरुवार को खाजूवाला में सीमांत क्षेत्र विकास कार्यक्रम के तहत किए गए कार्यों का निरीक्षण किया। जिला कलक्टर नमित मेहता भी इस दौरान साथ रहे। 

गुप्ता ने 4 केवाईडी से बाबा रामदेव मन्दिर आबादी सड़क निर्माण, 5 केवाईडी में ट्रेनिंग सेंटर, पशु चिकित्सालय, 14 बीडी में रामावि के लिए खेल मैदान निर्माण, प्रसूति गृह निर्माण तथा हिमगिरि के पास पर्यटन स्थल निर्माण सहित विभिन्न कार्यों का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि सम्बन्धित विभागों के अधिकारी बीएडीपी के कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता से पूर्ण करें। इस दौरान गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने राजीव गांधी सेवा केंद्रों में ई-मित्र संचालकों से बातचीत की और यहां दी जाने वाली सेवाओं के बारे में जाना। उन्होंने जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को निर्देश दिए कि जिले के समस्त राजीव गांधी सेवा केंद्रों में ई-मित्र प्लस और भामाशाह एटीएम के उपयोग की स्थिति से अवगत करवाएं। इस दौरान उन्होंने आईटी सेन्टर से वीडियो कांफ्रेंसिंग व्यवस्था की समीक्षा भी की।

जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि सीमांत क्षेत्रों में आधारभूत सुविधाओं के विकास के मद्देनजर बीएडीपी महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। स्थानीय जनप्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए, ऐसे कार्यों के प्रस्ताव लिए जाएं, जिनसे ग्रामीणों को अधिक से अधिक लाभ हो। इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, खाजूवाला के उपखण्ड अधिकारी प्रभजोत सिंह गिल, विकास अधिकारी राजेन्द्र जोइया, तहसीलदार गिरधारी सिंह, थानाधिकारी रमेश सवर्टे, बीएडीपी के अधिशाषी अभियंता धीर सिंह गोदारा, जन स्वास्थ्य अभियन्त्रिकी विभाग के अधिशाषी अभियंता विजय वर्मा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता कमल खत्री सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे