Advertisement

Advertisement

किसान मित्र ऊर्जा योजना की शुरूआत


यह योजना किसानों के लिए वरदान साबित होगी: विधायक श्री गौड़

किसानों के लिए कल्याणकारी है, किसान मित्र योजना: जिला कलक्टर
श्रीगंगानगर। राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत एवं ऊर्जामंत्री डाॅ0 बी.डी. कल्ला द्वारा शनिवार को वीसी के माध्यम से प्रदेशस्तरीय कार्यक्रम में किसान मित्र ऊर्जा योजना का शुभारम्भ किया गया। वर्चुल कार्यक्रम में जिला मुख्यालय से गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़, जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन, एसडीएम श्री उम्मेद सिंह रतनु, मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अशोक कुमार मीणा, आयुक्त श्री सचिन यादव तथा विधुत विभाग के अधीक्षण अभियन्ता श्री जे.एस. पन्नू शामिल हुए। इस कार्यक्रम में ब्लाॅक स्तर तथा ग्राम स्तर के तक के नागरिक वर्चुल तरीके से शामिल हुए।
इस अवसर पर गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड ने कहा कि किसान मित्र ऊर्जा योजना किसानों के लिए वरदान साबित होगी। माननीय मुख्यमंत्री ने किसानों को अतिरिक्त अनुदान देकर किसानों का मान बढाया है। इस योजना में किसानों को प्रति वर्ष 12 हजार रूपये की राशि का कृषि बिजली बिल में अतिरिक्त अनुदान मिलेगा। श्री गौड ने कहा कि सरकार ने सदैव किसानों के कल्याण के फैसले लिए है। जिले में रूका हुआ डिग्गियों का अनुदान किसानों तक पहुंचा है तथा किसानों को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित किया जा रहा है।
जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने कहा कि राजस्थान सरकार द्वारा प्रारम्भ की गई किसान मित्र ऊर्जा योजना किसानों के लिए कल्याणकारी बनेगी। इस योजना में एक हजार रूपये प्रतिमाह तथा एक वर्ष में अधिकतम 12 हजार रूपये तक का अतिरक्त अनुदान दिया जाएगा। इस योजना में सामान्य श्रेणी, ग्रामीण, मीटर्ड एवं फ्लेटरेट कृषि उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement