Advertisement

Advertisement

जिला कलक्टर ने कृषि महाविद्यालय का किया निरीक्षण



120 छात्रों के हिसाब से करे व्यवस्थाएं: जिला कलक्टर
श्रीगंगानगर,। जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने शनिवार को कृषि महाविधालय श्रीगंगानगर का निरीक्षण किया तथा तमाम प्रकार की व्यवस्थाओं को देखा।
जिला कलक्टर ने निरीक्षण के दौरान अध्ययनकक्ष, छात्रों के बैठने की क्षमता, प्रयोगशालाओं का निरीक्षण किया तथा उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होने कहा कि अगला बैच 120 छात्रों का आएगा, उसी के अनुरूप तमाम प्रकार की व्यवस्थाएं व सुविधाएं विकसित की जाए। जिला कलक्टर ने निर्माणाधीन दो अध्ययनकक्षों के निर्माण कार्यो को देखा तथा निर्माण कार्य अच्छी गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय में पूर्ण होना चाहिए।
जिला कलक्टर ने वर्तमान में टिचिंग व नोनटिचिंग स्टाॅफ की स्थिति की जानकारी ली तथा महाविधालय को, ओर क्या-क्या आवश्यकताएं रहेगी की जानकारी ली। उन्होने कहा कि विश्वविधालय से समन्वय रखते हुए फैकेल्टी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि आगामी बैच 120 छात्रों की संख्या के अनुसार अध्ययन कक्षों एवं प्रयोगशाला तथा लेक्चरार की व्यवस्था समय रहते कर ली जाए।
कृषि महाविधालय के डीन एवं कृषि अनुसंधान केन्द्र के क्षेत्रीय निदेशक श्री आर.पी. सिंह चैहान ने सभी प्रकार की जानकारी दी। उन्होने बताया कि गत वर्ष 60 सीटे स्वीकृत थी, जिनमें से 59 छात्र अध्ययनरत है, आगामी सत्र के लिए 120 छात्रों की अनुमति प्राप्त हुई है, जिसकी तैयारियां की जा रही है।
निरीक्षण के दौरान कृषि विभाग के उपनिदेशक श्री जी.आर. मटोरिया, प्रोफेसर बीएस मीणा, प्रोफेसर प्रदीप, तहसीलदार श्री संजय अग्रवाल, कृषि के सहायक निदेशक श्री केशव काली राणा सहित महाविधालय के प्रवक्ता उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement