Advertisement

Advertisement

ऊर्जा मंत्री ने विधायक कोष से जिला अस्पताल को भेंट की दो एम्बूलेंस

बीकानेर। (सतवीर  मेहरा) ऊर्जा तथा जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने मंगलवार को एस.डी.एम. राजकीय जिला अस्पताल अधीक्षक डॉ. प्रवीण चतुर्वेदी को दो एम्बूलेंस की चाबी सौंपी। डॉ. कल्ला द्वारा यह एम्बूलेंस विधायक निधि से 30 लाख रुपये की लागत से उपलब्ध करवाई गई हैं।

इस अवसर पर डॉ. कल्ला ने कहा कि शहरी क्षेत्र के मरीजों को जिला अस्पताल में अत्याधुनिक और स्तरीय चिकित्सा सुविधाएं मिलें, इसके लिए सतत प्रयास किए जा रहे हैं। यहां विधायक कोष से 45 लाख रुपए की लागत से ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट बनाया जा रहा है। इसके बाद अस्पताल ऑक्सीजन उपलब्धता की दृष्टि से आत्मनिर्भर हो जाएगा। यहां सिक चाइल्ड केयर यूनिट का निर्माण किया गया है। निजी क्षेत्र की कम्पनियां  भी यहां 1 करोड़ 40 लाख रुपये के कार्य सीएसआर के तहत करवा रही हैं।

डॉ. कल्ला ने अस्पताल अधीक्षक को कोरोना की तीसरी सम्भावित लहर के मद्देनजर सभी संसाधनों का आंकलन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा कॉविड की दूसरी लहर के दौरान बेहतर प्रबन्धन से इस पर प्रभावी अंकुश पाया जा सका है। उन्होंने इसके बावजूद आमजन से कोविड एप्रोप्रिएट बेहवियर अपनाने का आह्वान किया। इससे पहले डॉ. कल्ला ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ एम्बूलेंस की पूजा-अर्चना की तथा हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना किया। इस दौरान महेंद्र कल्ला, बंशीलाल आचार्य, और अस्पताल स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement