Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India धोलीपाल में जिला कलक्टर ने सीएचसी, स्कूल, आंगनबाड़ी केन्द्र और ग्राम पंचायत भवन का किया औचक निरीक्षण - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 19 August 2021

धोलीपाल में जिला कलक्टर ने सीएचसी, स्कूल, आंगनबाड़ी केन्द्र और ग्राम पंचायत भवन का किया औचक निरीक्षण



हनुमानगढ़,। जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने गुरूवार को धोलीपाल में सीएचसी, स्कूल, आंगनबाड़ी केन्द्र और ग्राम पंचायत भवन का औचक निरीक्षण किया। जिला कलक्टर ने धौलीपाल सीएचसी क निरीक्षण किया इस दौरान उन्होने वहां ओपीडी, आईपीडी की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही वहां लग रहे नसबंदी शिविर की सारी व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।सीएचसी में चल रहे नसबंदी शिविर को लेकर जिला कलक्टर ने नसबंदी करवाने आई महिलाओं से रिव्यू लिया, साथ ही उन्हेें वित्तीय लाभ चौक से दिए जाने को लेकर जानकारी ली। जिला कलक्टर ने आशा सहयोगिनी से महिलाओं को नसबंदी के लिए मोटिवेट करने को लेकर पूछा। साथ ही कहा कि वे पुरूषों को भी नसबंदी के लिए मोटिवेट करें।
                               जिला कलक्टर ने सीएचसी में ओटी, मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना की प्रगति को लेकर पूरी जानकारी ली।जिला कलक्टर ने सीएचसी में कोविड संभावित तीसरी लहर को लेकर तैयारी रखने, स्टॉफ को कंसंट्रेटर की ट्रेनिंग देने के निर्देश दिए।  सीएचसी की नई बिल्डिग को लेकर जिला कलक्टर ने उसकी गुणवत्ता का शुरू से ही ध्यान रखने और समय समय पर निर्माण कार्य को देखने के निर्देश दिए।                                
                               जिला कलक्टर ने इस दौरान आंगनबाड़ी केन्द्र पर चल रहे मातृत्व शिशु स्वास्थ्य एवं पोषण (एमसीएचएन ) कार्यक्रम  का भी औचक निरीक्षण किया। वहां आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, एएनएम से जानकारी ली। इस अवसर पर सीएचसी इंचार्ज डॉ मंजू चौधरी, डॉ इंद्रजीत सहारण, डॉ दीपक पूनिया,डॉ अरविंद बिश्नोई,डॉ विजयपाल धायल समेत सीएचसी स्टॉफ मौजूद रहा।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे