Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जिला निष्पादन समिति की बैठक सम्पन्न,शिक्षा अधिकारी अधिक से अधिक मेहनत कर जिले की रैंकिंग में सुधार लाएं - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 26 August 2021

जिला निष्पादन समिति की बैठक सम्पन्न,शिक्षा अधिकारी अधिक से अधिक मेहनत कर जिले की रैंकिंग में सुधार लाएं

 जिला निष्पादन समिति की बैठक सम्पन्न


श्रीगंगानगर, । जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन की अध्यक्षता में जिला कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को जिला निष्पादन समिति की बैठक आयोजित हुई।
बैठक में जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने कहा कि जिले की शिक्षण संस्थाओं में विभिन्न योजनाओं के तहत स्वीकृत कार्यों की प्रगति बढ़ाएं व कार्य पूर्ण होने पर आॅनलाइन अपडेट करते रहें। जिला कलक्टर ने कहा कि जिन स्कूलों में चारदीवारी नहीं है, उन स्कूलों के लिए प्रस्ताव बनाकर एमपी तथा एमएलए लैड से कार्य स्वीकृत करवाएं। उन्होंने कहा कि ब्लाॅक लेवल पर बैठक करना आवश्यक है व सभी शिक्षा अधिकारी अधिक से अधिक मेहनत कर जिले की रैंकिंग में सुधार लाएं। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी श्री हंसराज यादव ने बताया कि जिले में 273 आईसीटी लैब की स्थापना हो चुकी है।
जिला कलक्टर ने कहा कि नाबार्ड की वित्तीय योजना, पीएबी योजना, पीएमजेवीके योजना के अंतर्गत स्वीकृत कार्यों के लक्ष्य सभी अधिकारी समय पर पूर्ण करें। जुलाई 2021 तक जिले की रैंकिंग चार है। बैठक में विधुत विहीन विद्यालयों के विधुतीकरण के विषय में चर्चा की गई। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने बताय कि 58 विद्यालयों के डिमांड नोट जारी किये गये हंै, जिनमें से 26 प्राप्त हो गये हंै। इसी प्रकार विधालयों में टैप कनेक्शन किये जा रहे हैं तथा इस वर्ष के अंत तक सभी विधालयों में पानी का कनेक्शन कर दिया जायेगा। जिले में स्माईल 1-2-3 कार्यक्रम से शिक्षा दी जा रही है। आगामी 1 सितम्बर को कक्षा 9 से 12 तक के विधार्थियों के लिये शिक्षण संस्थान खोले जायेंगे।
जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने कहा कि तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। फर्नीचर तथा भवन को प्रतिदिन सेनेटाईज करना होगा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिये पूर्ण सर्तक रहकर ही शिक्षण का कार्य किया जायेगा। ज्ञान संपर्क पोर्टल व मुख्यमंत्राी विधादान कोष योजना के तहत पोर्टल से दान प्राप्त 1919 विधालयों को 4175301 की कुल राशि प्राप्त हुई है। बैठक में आदर्श एवं उत्कृष्ट विधालय पुरस्कार योजना, एसएमसी/एसडीएमसी पंजीयन पर विस्तार से चर्चा की गई।
बैठक में पेयजल अधीक्षण अभियंता श्री वीरेन्द्र कुमार बलाना, डीएसओ श्री राकेश सोनी, जिले के सभी ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी उपस्थित थे। (

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे