Advertisement

Advertisement

मिड-डे-मील समीक्षा एवं संचालन समिति की बैठक

 मिड-डे-मील समीक्षा एवं संचालन समिति की बैठक

श्रीगंगानगर,। जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभाहाॅल में मिड-डे-मील एवं संचालन समिति की बैठक ली। कोविड-19 के कारण अप्रैल 2021 से जून 2021 तक विधालय बंद रहने की अवधि में राजकीय विधालयों, मदरसों एवं विशेष प्रशिक्षण केन्द्रों में कक्षा 1 से 8 तक के विधार्थियों के माता-पिता व अभिभावकों को विधालय में खाद्यान्न गेहूं व चावल वितरित किया गया है।
इन पैकेट्स में काॅनफेड द्वारा उच्च गुणवत्तापूर्ण निर्धारित मात्रा में काॅम्बो पैकेट्स तैयार कर ब्लाॅक्स में स्थित विधालयों तक खाद्यान्न आपूर्ति की जा रही है। बैठक में खाद्यान्न आवंटन उठाव व वितरण पर विस्तार से चर्चा की गई। जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने कहा कि समस्त मुख्य ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी आवंटित खाद्यान्न का उठाव 31 अगस्त से पूर्व कर विधालयों में रूट चार्ट के अनुसार वितरित करायेंगे। अन्नपूर्णा दुग्ध योजना के अंतर्गत जिले को कुल 110.94 लाख रूपये की राशि आवंटित की गई है। समस्त सीबीईओ की मांग के अनुसार इस योजना व कुक कम हैल्पर मद(मार्च माह तक) में राशि स्वीकृत कर विधालयों को हस्तांतरित कर दी गई है।
बैठक में पेयजल अधीक्षण अभियंता श्री वीरेन्द्र कुमार बलाना, डीएसओ श्री राकेश सोनी, जिले के सभी ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement