Advertisement

Advertisement

शहरी क्रेडिट कार्ड योजना का नागरिकों को लाभ मिले



इस योजना में कामगारों को 50 हजार रूपये देने का है प्रावधान
श्रीगंगानगर, । जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने कहा कि राजस्थान सरकार द्वारा शहरी क्षेत्र के छोटे-छोटे कामगारों को आर्थिक मदद देने के लिये शहरी क्रेडिट कार्ड योजना की शुरूआत की है। उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ जरूरतमंद कामगारों को मिलना चाहिए, जिससे वे अपने व्यवसाय को और आगे बढ़ा सके।
जिला कलक्टर गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभाहाॅल में विभिन्न बैंकों के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के कारण शहरी क्षेत्र के छोटे-छोटे कामगार जैसे मिस्त्राी, प्लम्बर, नाई, धोबी, थड़ी वाले, इलेक्ट्री कामगार, कपड़ा रंगने वाले, बढ़ई इत्यादि ऐसे छोटे-छोटे कामगार जो अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाना चाहते है, उनको शहरी क्रेडिट कार्ड जारी किये जाये। एक वर्ष में जीरो ब्याज में जरूरतमंद को 50 हजार रूपये की राशि दी जायेगी। इस राशि का ब्याज सरकार अपने स्तर पर करेगी। लाभान्वित व्यक्ति को 50 हजार रूपये की राशि प्रतिमाह किश्त के रूप में बैंक को जमा करवानी होगी।
जिला कलक्टर ने बैंक अधिकारियों से कहा कि सरकार द्वारा संचालित जन कल्याण कारी योजनाओं में जिस किसी योजना के आवेदन पत्र बैंकों में लम्बित है, उनका त्वरित गति से निस्तारण करंे। कोई भी आवेदन पत्र अधिक समय तक लम्बित नहीं रहना चाहिए। अगर कोई आवश्यक पूर्ति करवानी हो तो भी संबंधित नागरिक से पूर्ति करवाकर उसे लाभान्वित किया जाये। बैठक में कृषि ऋणों पर भी चर्चा हुई।
बैठक में एसडीएम श्री उम्मेद सिंह रतनू, एलडीएम श्री सतीश जैन तथा विभिन्न बैंकों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement