Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India एकल व सामूहित गायन प्रतियोगिता के साथ हुआ सद्भावना सप्ताह का समापन - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 26 August 2021

एकल व सामूहित गायन प्रतियोगिता के साथ हुआ सद्भावना सप्ताह का समापन

 अंग्रेज बड़े क्रूर शासक थे, ऐसे में सत्य व अहिंसा के बल पर गांधी द्वारा आजादी की आवाज बुलंद करना बड़ी बात- श्री भूपेन्द्र चौधरी

सद्भावना सप्ताह के समापन पर आयोजित कार्यकम में बोले श्री भूपेन्द्र चौधरी
एकल व सामूहित गायन प्रतियोगिता के साथ हुआ सद्भावना सप्ताह का समापन



हनुमानगढ़,। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती वर्ष एवं स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में आयोजित सद्भावना सप्ताह के अंतर्गत गुरूवार को राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय हनुमानगढ़ जंक्शन में एकल व सामूहिक गायन प्रतियोगिता का आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री भूपेन्द्र चौधरी और महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती वर्ष को लेकर गठित जिला स्तरीय समिति के सह-संयोजक श्री तरूण विजय थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला प्रमुख श्रीमती कविता मेघवाल ने की। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी श्री सुरेश बिश्नोई, श्री गुरमीत चन्दड़ा, पार्षद श्री कौर सिंह खोसा, पार्षद श्री मनोज कुमार सैनी,श्री तरसेम गोयल,श्री राकेश सोलंकी, स्काउट जिला मुख्य आयुक्त श्री मोहन लाल स्वामी, श्री दुलीचंद ज्याणी, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक श्री हंसराज जाजेवाल, टाउन गर्ल्स स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमती सुनीता यादव और स्काउट सीओ श्री भारत भूषण थे। कार्यक्रम में गायन, निबंध व चित्रकला प्रतियोगिता में विजेताओं को अतिथियों ने सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री भूपेन्द्र चौधरी ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि अंग्रेज बड़े क्रूर शासक थे।उनके सामने आवाज उठाना, आवाज बुलंद करना, आजादी की बात करना बड़ी बात थे। ऐसे में वे बड़ी यातनाएं देते थे। काले पानी की सजा दे देते थे। ऐसे हालात में गांधीजी ने सत्य व अहिंसा के बल पर पूरे देश के आजादी के लिए आवाज बुलंद की, देश के लोगों को आजादी के आंदोलन में हिस्सा लेने के प्रेरित करने में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा।
 
महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती वर्ष को लेकर गठित जिला स्तरीय समिति के सह-संयोजक श्री तरूण विजय ने कहा कि सद्भावना सप्ताह के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रम जिला प्रशासन के जरिए आयोजित कर महात्मा गांधी की शिक्षाओं और उनके आजादी के आंदोलन में योगदान को जिले भर में याद किया गया। नई पीढ़ी को भी महात्मा गांधी के दर्शन से रूबरू होने का मौका मिला। सप्ताह के समापन समारोह में गायन प्रतियोगिता का शानदार आयोजन बालिका स्कूल में आयोजित करवाने को लेकर एडीईओ माध्यमिक और स्कूल प्रिसिंपल को धन्यवाद ज्ञापित किया।    

इससे पहले सीडीईओ श्री वीरेन्द्र कुमार और स्काउट के मुख्य आयुक्त श्री मोहन लाल स्वामी ने भी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती और भारत की आजादी के 75 वीं वर्षगांठ पर प्रकाश डाला।                            
                                 
एकल व सामूहिक गायन के विजेता- 

एडीईओ माध्यमिक श्री रणवीर शर्मा ने बताया कि एकल गायन में नोहर की सुश्री रूकसाना ने प्रथम,टाइम्स महाविद्यालय के श्री देव चुघ द्वितीय,टाउन के गिर्राज राम तृतीय स्थान पर रहे। वही सामूहिक गायन में श्री बाबू खान, सिकन्दर खान एण्ड पार्टी हनुमानगढ़ ने प्रथम, श्रीमती रजनी शर्मा,श्रीमती दीक्षा अरोड़ा व श्री देव चुघ एंड पार्टी ने द्वितीय स्थान तथा रूकसाना एण्ड पार्टी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में एकल गायन में कुल 22 प्रतिभागियों ने भाग लिया व सामूहिक गायन प्रतियोगिता में कुल तीन समूहों के 9 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में सेवानिवृत प्रधानाचार्य श्रीमती गायत्री शर्मा, डाइट वाईस प्रिंसिपल श्री महेन्द्र शर्मा, डॉ. प्रेम धींगड़ा थे।

निबंध प्रतियोगिता के विजेता- 

एडीईओ माध्यमिक श्री रणवीर शर्मा ने बताया कि निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की हिमानी, द्वितीय स्थान पर भादरा के डूंगराना की महात्मा गांधी राजकीय स्कूल की आरजू जांगिड़, तीसरे स्थान पर राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक स्कूल जंक्शन की नंदिनी राय रही।

चित्रकला प्रतियोगिता के विजेता-  

एडीईओ माध्यमिक श्री रणवीर शर्मा ने बताया कि चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय जंक्शन की पलक यादव, दूसरे स्थान पर राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की ही गितिका और तीसरे स्थान पर नोहर की श्रीमती जानकी देवी स्कूल बालिका स्कूल की दिव्या रही।  

कार्यक्रम के आखिर में स्कूल प्रधानाचार्य श्रीमती सीमा भल्ला ने आये हुए अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर श्री ओम प्रकाश,श्री ललित बंसल, श्री चन्द्रप्रकाश शर्मा,श्रीमती कंवलजीत कौर,श्रीमती सुषमा कौशिक,श्रीमती पूनम रानी,श्री विजय सिंह,श्री जसकरण समेत एनएसएस की छात्राओं ने कार्यक्रम का सफल संचालन में सहयोग किया। मंच संचालन श्री विनोद कुमार,श्री ओपी नांदेवाल और श्रीमती कुंतेश कुमारी ने किया।  

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे