Advertisement

Advertisement

जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल होंगे जिला स्तरीय कार्यक्रम के मुख्य अतिथि

 राजकीय एनएमपीजी कॉलेज में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मनाया जाएगा जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह

जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल होंगे जिला स्तरीय कार्यक्रम के मुख्य अतिथि

हनुमानगढ,। स्वतंत्रता दिवस का जिला स्तरीय समारोह टाउन स्थित एनएमपीजी कॉलेज ग्राउंड में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मनाया जाएगा। समारोह में मुख्य अतिथि  जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल होंगे। एडीएम श्री राम रतन सौंकरिया ने बताया कि जिला स्तरीय कार्यक्रम सुबह 9 बजे राजकीय एनएम पीजी कॉलेज ग्राउंड में मुुख्य अतिथि जिला कलक्टर के द्वारा ध्वजारोहण के साथ शुरू होगा। उसके बाद राष्ट्रीय गान, मुख्य अतिथि के द्वारा परेड का निरीक्षण किया जाएगा। तत्पशात मुख्य अतिथि के द्वारा रंग बिरंगे गुब्बारे छोड़ना, एडीएम द्वारा राज्यपाल के संदेश का पठन और फिर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।
                                 एडीएम ने बताया कि कोरोना के चलते राज्य सरकार के दिशा निर्देशानुसार इस बार भी जिला और ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम में बच्चों और बुजुर्गों को शामिल नहीं किया जाएगा। लिहाजा व्यायाम और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बच्चों की प्रस्तुति इस बार भी नहीं होगी। सांस्कृतिक कार्यक्रम में शिक्षकों के अलावा स्थानीय कलाकार प्रस्तुति देंगे।
                               श्री सौेंकरिया ने बताया कि जिला व ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम में कोरोना गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित की जाएगी। एंट्री पोइंट पर थर्मल स्कैनिंग, मास्क व सैनेटाइजर के साथ एक मेडिकल टीम तैनात रहेगी। वहीं एक मोबाइल मेडिकल टीम कार्यक्रम स्थल पर तैनात रहेगी। पुलिस के जवानों को कार्यक्रम स्थल पर सोशल डिस्टेेंसिंग मैंटेन रखने के लिए निर्देश दिए गए हैं।  
                                 एडीएम श्री सौंकरिया ने बताया कि इससे पहले सुबह 8 बजे जिला कलक्टर आवास पर जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ध्वजारोहण करेंगे। तत्पश्चात सुबह 8.15 बजे कलेक्ट्रेट में जिला कलक्टर के द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा। सुबह 8 बजे सभी राजकीय कार्यालयों पर कार्यालाय अध्यक्षों के द्वारा ध्वजारोहण करेंगे। उन्होने बताया कि जिला और ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम में सभी सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों का शामिल होने के निर्देश जिला कलक्टर ने दिए हैं।  
सात विभागों द्वारा निकाली जाएगी झांकी-
                               चिकित्सा विभाग मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, डोर-टू-डोर सर्वे, कोरोना वैक्सीनेशन की थीम पर झांकी निकालेगा। इसी प्रकार वन विभाग घर-घर औषधि योजना, कृषि विभाग प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, सोलर सिस्टम, प्रगतिशील किसान थीम पर, समाज कल्याण विभाग की झांकी मुख्यमंत्री कोरोना सहायता योजना समेत विभाग की विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं की थीम पर पुलिस के साथ संयुक्त रूप से निकाली जाएगी। इसके अलावा महिला एवं बाल विकास विभाग, शिक्षा विभाग को झांकी निकालने के निर्देश दिए गए हैं। गौरतलब है कि विभिन्न विभागों की झांकियां अब तक गणतंत्र दिवस समारोह में निकाली जाती रही है। पहली बार स्वतंत्रता दिवस पर विभिन्न विभागों की झांकियां निकाली जाएगी।
                               
प्रशासन-पुलिस एकादश और पत्रकार एकादश के बीच होगा क्रिकेट  मैत्री मैच-
                                एडीएम श्री राम रतन सौंकरिया ने बताया कि परंपरानुसार हर बार की तरह इस बार भी प्रशासन-पुुलिस एकादश और पत्रकार एकादश के बीच मैत्री क्रिकेट का आयोजन किया जाएगा। इस बार ये आयोजन जंक्शन स्थित बैबी हैप्पी मॉडर्न पीजी कॉलेज में 15 अगस्त को शाम 4 बजे रखा गया है। जिसमें प्रशासन-पुलिस एकादश टीम में जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल, जिला पुलिस अधीक्षक श्रीमती प्रीति जैन समेत पुलिस व प्रशासन के अधिकारीगण शामिल होंगे वहीं पत्रकार एकादश में प्रिंट और इलैक्ट्रोनिक मीडिया से पत्रकारगण हिस्सा लेंगे।
------

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement