Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India विधायक गौड़ ने बख्तावाली में 155 लाख की जल योजना का शिलान्यास किया’ - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 28 September 2021

विधायक गौड़ ने बख्तावाली में 155 लाख की जल योजना का शिलान्यास किया’

 विधायक गौड़ ने बख्तावाली में 155 लाख की जल योजना का शिलान्यास किया’

श्रीगंगानगर । गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने 154.19 लाख रूपये की राशि से बनने वाली जल योजना 18-19 एमएल बख्तावाली का शिलान्यास किया। इस पेयजल परियोजना के पूर्ण होने पर चक 18-19 एमएल व इसके आसपास के क्षेत्रा के नागरिकों को स्वच्छ पेयजल सुलभ होगा।
इस अवसर पर विधायक श्री गौड़ ने कहा कि 1 करोड़ 54 लाख 19 हजार रूपये की राशि से पेयजल परियोजना का निर्माण होगा, जिसमें आउटलेट पर सिल्ट चौम्बर का निर्माण, योजना पर उच्च जलाशय जिसकी क्षमता 150 किलोलीटर होगी, जिस पर 30.75 लाख रूपये की राशि व्यय की जायेगी। 36.52 लाख रूपये की राशि से 12.00 मीटर व्यास के तीन सलोसैण्ड फिल्टर का निर्माण, 25 केएलएच क्षमता का प्री-ट्रीटमेंट प्लांट बनेगा, जिस पर 9.87 लाख रूपये की राशि खर्च होगी। 6.88 लाख रूपये की राशि से पूर्व निर्मित पम्प हाउस की मरम्मत, 3.68 लाख रूपये की राशि से पम्प सेट, 2.27 लाख रूपये की राशि से पैनल बोर्ड लगेगा।
श्री गौड़ ने बताया कि हर घर नल से जल उपलब्ध करवाने के लिये 5600 मीटर रायजिंग मेन व 2500 मीटर डिस्ट्रीब्यूशन पाईप इस प्रकार कुल 8100 मीटर नई पाईपलाइन डलेगी, जिस पर 49.52 लाख रूपये की राशि खर्च की जायेगी। इस योजना पर 412 नये जल संबंध करने का कार्य किया जायेगा, जिस पर 9.39 लाख रूपये की राशि खर्च की जायेगी।
श्री गौड़ ने बताया कि गंगानगर विधानसभा क्षेत्रा में निर्माण व विकास कार्यों की कोई कमी नहीं है। आमजन को स्वच्छ पेयजल मिले, इसको लेकर पेयजल परियोजनाएं प्रगतिरत है। पेयजल के साथ-साथ सड़कों का विकास अपने आप में अनुकरणीय है तथा चिकित्सा व शिक्षा के क्षेत्रा में भी विकास की कोई कमी नहीं है। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में पंचायतवासी उपस्थित थे । सभी पंचायत वासियों ने विधायक गौड़ का आभार व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे