Advertisement

Advertisement

विधायक श्री गौड़ ने विधानसभा सत्रा के लिये जयपुर रवाना होने से पहले मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण

 विधायक श्री गौड़ ने विधानसभा सत्रा के लिये जयपुर रवाना होने से पहले मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण


श्रीगंगानगर,। गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने राजस्थान विधानसभा का सत्रा में भाग लेने के लिये जयपुर रवाना होने से पूर्व राजकीय मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य का अवलोकन किया तथा कार्यकारी ऐजेंसी को निर्देश दिये कि मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य निर्धारित समय के अनुरूप पूर्ण होना चाहिए।
उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज निर्माण की प्रगति की रिपोर्ट जयपुर के अधिकारी भी समय-समय पर लेते रहते है। श्रीगंगानगर जिले के मेडिकल कॉलेज में छात्रों की कक्षाएं सबसे पहले लगे, ऐसे प्रयास हम सभी को करने होंगे।  उन्होंने कहा कि जिला चिकित्सालय में आने वाले रोगियों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मिले, इसको लेकर निरन्तर प्रयास किए जा रहे है तथा चिकित्सा व्यवस्था को मजबूत किया गया है।
उन्होने कहा कि श्रीगंगानगर में मेडिकल कॉलेज का निर्माण होने से यहां के नागरिकों को सीधा लाभ मिलेगा। गंगानगर जिले के अलावा पड़ोसी जिलों व पड़ोसी राज्यों के नागरिकों को भी चिकित्सा सुविधाएं मिलेगी। गंगानगर जिला मेडिकल हब के रूप में विकसित होगा। लोगों को रोजगार मिलेगा, वहीं पर रोगियों को उपचार के लिये बाहर नहीं जाना पड़ेगा, उन्हें सुपर स्पेशिलिटी जैसी चिकित्सीय सुविधाएं श्रीगंगानगर में ही मिलेगी।
श्री गौड़ ने राजकीय मेडिकल कॉलेज परिसर में निर्माणाधीन छात्र-छात्रा होस्टल, एकेडमिक ब्लॉक के निर्माण कार्यों को देखा। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य अच्छी गुणवत्ता के साथ होना चाहिए। मेडिकल कॉलेज इस क्षेत्र के लिये एक ऐतिहासिक कार्य है, जो आने वाली पीढ़ियों के लिये काम आयेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement