Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India बालिका शिक्षा एवं विज्ञान वर्ग की शिक्षा को बढ़ाने के लिये प्रोत्साहन पुरस्कार - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 17 September 2021

बालिका शिक्षा एवं विज्ञान वर्ग की शिक्षा को बढ़ाने के लिये प्रोत्साहन पुरस्कार

 बालिका शिक्षा एवं विज्ञान वर्ग की शिक्षा को बढ़ाने के लिये प्रोत्साहन पुरस्कार


श्रीगंगानगर,। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सरदारपुरा बीका में बालिका शिक्षा एवं विज्ञान वर्ग की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिये विद्यार्थियों को प्रोत्साहन पुरस्कार दिये गये। विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक श्री मंगेश कुमार शर्मा प्रारंभ से ही प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते रहे हैं परंतु इस बार उन्होंने कुछ अनूठा करने की ठानी और विज्ञान विषय के प्रति विद्यार्थियों की रुचि बढ़ाने के लिए स्वयं आगे आकर नई पहल की। इनके विद्यालय में होनहार विद्यार्थियों की कमी नहीं है जो आगे चलकर प्रदेश का गौरव बढ़ा सकते हैं, जरूरत है तो बस थोड़े प्रोत्साहन व मार्गदर्शन की। विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री राजू सोनी ने बताया कि विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक श्री मंगेश कुमार शर्मा ने वर्ष 2020-21 में विज्ञान विषय में अधिकतम अंक प्राप्त करए कक्षा 11 में विज्ञान वर्ग का चयन करने वाली छात्राओं के बैंक अकाउंट में एफडीआर के रूप में 60 हजार रूपये का पुरस्कार प्रदान किया। यह नगद पुरस्कार श्री मंगेश कुमार शर्मा व विज्ञान पूर्व छात्र रहे जितेन्द्र सिंह बैंस द्वारा प्रदान किये गये। इस बार विपुल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जिसे 25 हजार रूपये की एफडीआरए संजना ने द्वितीय स्थान प्राप्त करने पर 15 हजार की एफडीआर, सोना, पलक, पायल, नीतू को 5-5 हजार रूपये की एफडीआर प्रदान की गई। इस विषय में एक कार्यक्रम आयोजित कर विद्यालय परिवार द्वारा छात्राओं का माला पहनाकर स्वागत किया गया। इस कार्यक्रम में विद्यालय स्टाफ व श्री राजेंद्र कुमार शर्मा उपस्थित रहे व उन्होंने विपुल को 11 सौ रुपये का पुरस्कार भी प्रदान किया।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे