Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India प्रशासन गांवों के संग अभियान में पूर्ण समर्पण व मनोयोग से करें कार्य-मेहता - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 10 September 2021

प्रशासन गांवों के संग अभियान में पूर्ण समर्पण व मनोयोग से करें कार्य-मेहता

 *प्रशासन गांवों के संग अभियान में पूर्ण समर्पण व मनोयोग से करें कार्य-मेहता*

*जिला स्तरीय टी.ओ.टी. कार्यशाला आयोजित*

बीकानेर,। प्रशासन गांवों के संग अभियान के सफल क्रियान्वयन के सम्बंध में ज़िला स्तरीय टीओटी (ट्रेनिंग ऑफ ट्रेनर्स) कार्यशाला का शुक्रवार को ज़िला परिषद सभागार में आयोजन हुआ।

कार्यशाला में बीकानेर, नोखा, श्रीडूंगरगढ व लूणकरणसर के विकास अधिकारी, ब्लॉक स्तर ट्रेनर व कार्मिकों ने भागीदारी निभाई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला प्रमुख मोडाराम मेघवाल ने अभियान की मूल भावना के अनुरूप प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति तक राहत पहुचाने की बात कही व आम रास्तों की राजस्व विभाग से स्वीकृति की बात कही।उन्होंने अभियान में प्रत्येक कार्मिक द्वारा सक्रिय भागीदारी का आह्वान किया। 

जिला कलेक्टर नमित मेहता ने कहा कि सभी अधिकारी-कर्मचारी अभियान में पूर्ण मनोयोग व समर्पण से कार्य करें और आपसी समन्वय रखते हुए अभियान को सफल बनाएं।

जिला परिषद में मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओम प्रकाश ने अभियान की विस्तृत जानकारी देते हुए पंचायत राज विभाग से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने 2 अक्टूबर से शुरू हो रहे अभियान के अधिकतम प्रसार प्रचार की बात कही।

ज़िला परिषद के अति मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ नरेंद्र चौधरी ने पॉवर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से जिला,ब्लॉक व राजस्व ग्राम स्तरीय कार्यशाला व आयोजन की जानकारी दी।

इस अवसर पर जयपुर आईजीपीआरएस कंट्रोल रूम द्वारा मुख्य सचिव मंजू राजपाल,समित शर्मा व के के पाठक द्वारा प्रेषित दिशा निर्देश का वीडियो दिखाया गया।एफ ई एस के प्रतिनिधि अश्विनी व्यास ने बंजर भूमि व चरागाह विकास की जानकारी दी।उरमूल ज्योति संस्थान के प्रतिनिधि रॉवत राम व राम करन ने अभियान में सक्रिय भागीदारी की बात कही। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उप निदेशक एल डी पंवार ने विभाग की योजनाओं की विस्तृत जानकारी देते हुए अधिक से अधिक लाभार्थियों तक पहुचाने की बात कही। 

स्वच्छ भारत मिशन की जिला समन्वयक आराधना शर्मा ने कोरोना से बचाव की जानकारी दी। ज़िला समन्वयक आई ई सी गोपाल जोशी ने आज़ादी के अमृत महोत्सव व वृक्षारोपण अभियान पर प्रकाश डाला। राजीविका के रघुनाथ डूडी ने विभाग की योजनाओं की जानकारी अभियान के तहत जन जन तक पहुचाने आया आह्वान किया। कार्यशाला में  विभिन्न विभागीय अधिकारियों व ज़िला स्तरीय ट्रेनर आदि उपस्थित रहे व जिला स्तर ट्रेनर कैलाश पंचारिया ने प्रशिक्षण दिया व प्रशिक्षण कार्यक्रम का संचालन गिरिराज सारस्वत ने किया। ग्यारह सितम्बर को पांचू, कोलायत,बज्जू,पूगल,व खाजूवाला का प्रशिक्षणआयोजित होगा।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे