Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India आमजन की समस्याओं के समाधान लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध-उच्च शिक्षा मंत्री - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 19 September 2021

आमजन की समस्याओं के समाधान लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध-उच्च शिक्षा मंत्री

 आमजन की समस्याओं के समाधान लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध-उच्च शिक्षा मंत्री



सर्किट हाउस में की जनसुनवाई

बीकानेर,। उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने जनसुनवाई कर, आमजन के अभाव-अभियोग सुने। इस दौरान लोगों ने अपनी समस्याएं उच्च शिक्षा मंत्री के समक्ष रखीं, जिनके समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को कहा गया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार आमजन के साथ खड़ी है तथा प्रदेश वासियों की समस्याओं को सुनने तथा इनके समाधान के लिए प्रतिबद्ध है।

       उच्च शिक्षा भाटी ने रविवार को अपने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र कोलायत रवाना होने से पहले सर्किट हाउस में क्षेत्र के लोगों से मुलाकात की। उन्होंने जनसुनवाई कर आमजन की समस्याओं के निस्तारण को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए। बड़ी संख्या में आए आमजन ने अपने अभाव अभियोग मंत्री के समक्ष रखे। इस पर उच्च शिक्षा मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को दूरभाष पर निर्देश दिए। जनसुनवाई में सामाजिक पेंशन एवं खाद्य सुरक्षा योजना में नाम जुड़वाने, पानी-बिजली के साथ श्रम विभाग से जुडे प्रकरणों के निस्तारण के लिए आमजन ने परिवाद दिए। उन्होने संबंधित शिकायतकर्ता को धैर्य से सुना और संबंधित अधिकारियों को दूरभाष पर समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्राप्त समस्याओं का सर्वाेच्च प्राथमिकता से निस्तारण करवाया जाएगा।

        इस दौरान उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि काली बाई भील मेधावी बालिका स्कूटी योजना के मेधावी बालिकाओं को स्कूटी प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि बालिका शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा पहली बार 500 से अधिक संख्या वाली बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालयों को महाविद्यालय के रूप में क्रमोन्नत किया जा रहा है।

-----

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे