Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India प्रथम दिन 251 से अधिक नागरिकों को दिए पट्टे - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 2 October 2021

प्रथम दिन 251 से अधिक नागरिकों को दिए पट्टे

 प्रशासन शहरो व गांव के संग अभियान की शुरूआत


जिला मुख्यालय पर इंदिरा वाटिका में हुआ मुख्य कार्यक्रम
प्रथम दिन 251 से अधिक नागरिकों को दिए पट्टे
शिविरों का लाभ अधिकतम नागरिकों को मिले: विधायक श्री गौड़
राज्य सरकार की छूट का लाभ उठए नागरिक: जिला कलक्टर
श्रीगंगानगर, । गंगागनर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने कहा कि प्रशासन शहरों के संग व गांवो के संग अभियान की 2 अक्टूबर से एक अच्छी शुरूआत हो रही है। मैं उम्मीद करता हूॅ कि आयोजित शिविरों में अधिकतम नागरिकों को लाभ मिलेगा।
श्री गौड़ शनिवार को जिला मुख्यालय पर इंदिरा वाटिका में आयोजित कार्यक्रम व प्रथम शिविर में बोल रहे थे। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत जब पहली बार सीएम बने तब भी नियमों में सरलीकरण कर घर-घर जाकर पट्टे दिए गए। कच्ची बस्तियों, कृषि कॉलोलियों के नागरिकों को काफी लाभ मिला। दूसरी बार सीएम बनने पर भी अभियान चलाया गया तथा प्रतिदिन कार्यो की जयपुर स्तर से समीक्षा की जाती थी। अब तीसरी बार सीएम बनने के पश्चात लगभग 18 माह का समय कोरोना में निकल गया, लेकिन जो कार्य हुए वो सराहनीय है।
श्री गौड़ ने कहा कि कोविड का प्रबन्धन राज्य व जिले में अच्छा रहा। ऑक्सीजन के अभाव में किसी रोगी को नुकसान नही हुआ। उन्होने कहा कि शिविरों में विभिन्न 22 विभागों के अधिकारी अपनी योजनाओं व कार्यक्रमों का लाभ आमजन को देंगे। सरकार द्वारा पट्टे जारी करने को लेकर नियमों में सरलीकरण किया है। सरकार की मंशा के अनुरूप सभी अधिकारी व कर्मचारी कार्य कर आमजन को राहत देंगे। उन्होने कहा कि लाईन में सबसे पीछे बैठे व्यक्ति तक शिविरों का लाभ पहुंचना चाहिए। उन्होने कहा कि श्रीगंगानगर शहर में 100 करोड रूपये से अधिक राशि से सड़कों का निर्माण किया जा रहा है। मेडिकल कॉलेज का कार्य प्रगति पर है। कृषि महाविधालय में 60 सीट से बढाकर 120 करने के साथ-साथ एमएससी व पीएचडी भी प्रारम्भ हो गई है। श्रीगंगानगर से हवाई पट्टी तक 17 किलोमीटर लम्बी सड़क का निर्माण जल्द होगा तथा हवाई सेवाएं भी जल्द प्रारम्भ होगी।
जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने कहा कि प्रशासन शहरों के संग अभियान व प्रशासन गांवों के संग अभियान की शुरूआत पूरी तैयारी के साथ की गई है। राज्य सरकार का प्रयास है कि नागरिकों को शिविरों का अधिक से अधिक लाभ मिले इसकों लेकर नियमों में छूट दी गई है। आम नागरिक सरकार की छूट का फायदा उठाए। उन्होने कहा कि सरकार का यह अभिनव कार्यक्रम है, जिसका लाभ लेना चाहिए। उन्होने कहा कि जरूरतमंद नागरिक की मदद की जाए। शिविरों में अधिक से अधिक नागरिक लाभान्वित हो, ऐसे सार्थक प्रयास करने चाहिए।
नगर परिषद की अध्यक्ष श्रीमती करूणा चाण्ड़क ने कहा कि गांधी जी व लालबहादुर शास्त्री जी की जयन्ती के अवसर पर शिविरों की शुरूआत की गई। शिविरों से पूर्व वार्डवार प्री-कैम्प लगाकर आमजन को जानकारी दी गई। श्रीमती करूणा चाण्ड़क ने अपील की, कि शिविरों में सभी बढ-चढ कर सहयोग करे। मुख्यमंत्री की मंशा के अनुसार हर जरूरतमंद को पट्टा मिले तथा उनके काम हो। उन्होने कहा कि प्रत्येक वार्ड में पार्षदगण वार्डवासियों की मदद कर उनके कार्य करवाए। उन्होने कहा कि वार्ड नम्बर 15 व 16 में जनता क्लीनिक के लिए जगह चिन्हित की गई है, जिसका पट्टा जारी किया जाएगा।
आयोजित कार्यक्रम में न्यास सचिव डॉ0 हरीतिमा, आयुक्त नगर परिषद श्री सचिन यादव, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष श्री जगदीश जांदू, सहित पार्षदगण व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन श्री प्रेम चुघ ने किया

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे