Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India एक ही शिविर में 6 दिव्यांगों को चिन्हित कर मौके पर ही दिए सहायक उपकरण तो खिल उठे सभी के चेहरे - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 22 October 2021

एक ही शिविर में 6 दिव्यांगों को चिन्हित कर मौके पर ही दिए सहायक उपकरण तो खिल उठे सभी के चेहरे

 प्रशासन गांवों के संग अभियान-2021


(ग्राम पंचायत-अराइयांवाली, तहसील एवं जिला- हनुमानगढ़
शिविर दिनांकः- 22.10.2021)

एक ही शिविर में 6 दिव्यांगों को चिन्हित कर मौके पर ही दिए सहायक उपकरण तो खिल उठे सभी के चेहरे


हनुमानगढ़,। प्रशासन गांवों के संग अभियान के अंतर्गत आयोजित शिविर किस प्रकार दिव्यांगों के लिए अत्यंत सहायक साबित हो रहे हैं। इसकी एक बड़ी मिसाल शुक्रवार को हनुमानगढ़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायत अराइयांवाली में आयोजित शिविर में देखने को मिली। जब 6 दिव्यांगों को चिन्हित करते हुए उन्हें शिविर में बुलाकर मौके पर ही सहायक उपकरण भेंट किए गए। सहायक उपकरण पाकर दिव्यांगों के चेहरे भी खिल उठे।

शिविर प्रभारी एवं एसडीएम डॉ अवि गर्ग ने बताया कि अभियान की पूर्व तैयारियों में उनके निर्देशानुसार गांव में ऐसे दिव्यांग व्यक्तियों को चिन्हित किया गया, जिन्हें किसी भी तरह के दिव्यांग सहायक उपकरण की आवश्यकता है। ऐसे कुल 6 लोगों को चिन्हित किया गया और शुक्रवार को अभियान के दौरान सभी को शिविर स्थल पर बुलाया गया। शिविर में मौजूद चिकित्सा अधिकारियों की अभिशंसा पर चलने फिरने में  निशक्तता से ग्रसित तीन दिव्यांगों श्री प्रवीण, श्री भोलाजीत कौर और श्री हरप्रीत सिंह को व्हील चेयर, सुनने में असमर्थ श्री रामस्वरूप को श्रवण यत्र एवं  श्री हनुमान प्रसाद व श्री जसकरण सिंह को वॉकिंग स्टिक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के प्रतिनिधि श्री जगदीश कुमार से मौके पर ही मंगवाकर प्रदान किये गए। शिविर स्थल पर जिला प्रमुख श्रीमती कविता मेघवाल, उपखंड अधिकारी डॉ. अवि गर्ग, तहसीलदार श्री दानाराम व अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा जब ये उपकरण दिव्यांगों को सौंपे गये तो सहायक उपकरण पाकर दिव्यांगो के चेहरे पर जो मुस्कान झलकी, उससे प्रशासन गांवो के संग अभियान का मूल उद्देश्य सार्थक होता नजर आया।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे