Advertisement

Advertisement

पितृत्व अवकाश हेतु पात्र श्रमिक श्री राकेश कुमार को मिली 3195 रुपए की आर्थिक सहायता

 शिविर में महात्मा ज्योतिबा फुले मंडी श्रमिक कल्याण योजना का दिया लाभ 


श्रमिक श्री संजय कुमार को बेटी की शादी हेतु दी 50 हजार की आर्थिक सहायता 
पितृत्व अवकाश हेतु पात्र श्रमिक श्री राकेश कुमार को मिली 3195 रुपए की आर्थिक सहायता
राजीव गांधी कृषक साथी योजना अंतर्गत कृषक श्री कृष्ण लाल को मिली 25 हजार की आर्थिक सहायता

हनुमानगढ़,। प्रशासन गांवों के संग अभियान अंतर्गत लगाए जा रहे शिविर में कृषि विपणन विभाग की विभिन्न योजनाओं का लाभ भी बखूबी दिया जा रहा है। इसकी एक मिसाल शुक्रवार को पीलीबंगा पंचायत समिति अंतर्गत ग्राम पंचायत खोथांवाली में लगाए गए शिविर में देखने को मिली। जब शिविर में कृषि विपणन विभाग की महात्मा ज्योतिबा फुले मंडी श्रमिक कल्याण योजना और राजीव गांधी कृषक साथी सहायता योजना का मौके पर लाभ दिया गया। 

 शिविर प्रभारी और एसडीएम पीलीबंगा श्री रणजीत कुमार ने बताया कि अभियान की प्रांरभिक तैयारियों के दौरान महात्मा ज्योतिबा फुले मंडी श्रमिक कल्याण योजना अंतर्गत लड़की की शादी में सहायता हेतु पात्र श्रमिक श्री संजय कुमार पुत्र श्री राम सिंह व पितृत्व अवकाश हेतु पात्र श्रमिक श्री राकेश कुमार पुत्र श्री लीलुराम को शिविर में सहायता दिये जाने हेतु  चिन्हित किया गया। इनेक अलावा राजीव गांधी कृषक साथी योजना अंतर्गत कृषि कार्य के दौरान हाथ कटने वाले कृषक श्री कृष्णलाल पुत्र श्री ज्वाला सिंह को चिन्हित किया गया। 

एसडीएम श्री रणजीत कुमार ने बताया कि शुक्रवार को खोथांवाली में आयोजित किए गए शिविर में तीनों ही पात्र श्रमिकों को बुलाया गया और समस्त आवश्यक दस्तावेज आदि तैयार कर शिविर में ही लाभान्वित किया गाय। महात्मा ज्योतिबा फुले श्रमिक कल्याण योजना के अंतर्गत लड़की की शादी हेतु पात्र श्रमिक श्री संजय कुमार पुत्र श्री राम सिंह को 50,000/- रूपये व पितृत्व अवकाश हेतु पात्र श्रमिक श्री राकेश कुमार पुत्र श्री लीलुराम को 3195/- रूपये और राजीव गांधी कृषक साथी योजना अंतर्गत कृषि कार्य के दौरान हाथ कटने वाले कृषक श्री कृष्णलाल पुत्र श्री ज्वाला सिंह को 25000/- रूपये की आर्थिक सहायता के चैक उपखंड अधिकारी श्री रणजीत कुमार, तहसीलदार श्री विनोद कुमार,कृषि उपज मंडी समिति गोलूवाला के श्री साधुराम द्वारा लाभार्थियों को सौंपकर राहत प्रदान की गई। 

कृषि विपणन विभाग की विभिन्न योजनाओं का लाभ शिविर में मिलने पर लाभार्थियों ने कहा कि उन्हे आज बहुत खुशी है कि सरकार ने गांव में शिविर में लगाकर गांव में आकर योजनाओं का लाभ दिया है। इसके लिए वे माननीय मुख्यमंत्री का इस बात को लेकर आभार प्रकट करते हैं कि उन्होने प्रशासन गांवों के संग अभियान चलाया। इस अभियान के जरिए उन्हें गांव में ही आर्थिक सहायता मिली। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement