Advertisement

Advertisement

जिला कलक्टर व विधायक श्री गौड़ ने शिविर का किया निरीक्षण

 जिला कलक्टर व विधायक श्री गौड़ ने शिविर का किया निरीक्षण


शिविरों का अधिकतम लाभ ग्रामीणों को मिले: विधायक श्री गौड़
राजस्व नियमों में सरलीकरण का लाभ लेः जिला कलक्टर
श्रीगंगानगर। गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप प्रशासन गांवों के संग अभियान का लाभ अधिक से अधिक ग्रामीणजनों को मिलना चाहिए। उन्होने कहा कि शिविरों में सार्वजनिक व निजी समस्याओं का समाधान किया जाता है। सभी अधिकारी गांव में आकर आमजन की समस्याओं का निदान करते है। हमारा फर्ज है कि हम इन शिविरों का अधिकतम लाभ ले।
  जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन व विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने मंगलवार को प्रशासन गांवों के संग अभियान में ग्राम पंचायत नेतेवाला में आयोजित शिविरों का निरीक्षण किया तथा आमजन को अधिकतम राहत देने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने कहा कि किसानों की कृषि सबंधी अधिकतम समस्याओं का मौके पर ही समाधान हो, इसको लेकर सरकार ने राजस्व नियमों में शिथिलता व सरलीकरण किया गया है। राजस्व नियमों में छूट का लाभ किसानों को लेना चाहिए। उन्होने कहा कि शिविरों में आम सहमति से कृषि भूमि के बटवारे के प्रकरण अधिकतम निपटाएं जाए। उन्होनेे कहा कि आम रास्तों से संबंधित समस्याओं का भी समाधान किया जाए। जिला कलक्टर ने कहा कि शिविर से पूर्व राजस्व कार्मिक पूरी तैयारी कर लेवें, जिससे शिविर के दिन अधिकतम किसानों को लाभान्वित किया जा सके।
 जिला कलक्टर व विधायक श्री गौड़ ने एसडीएम उम्मेेद सिंह रत्नु के साथ शिविर में लाभार्थियों को पट्टे, पालनहार, विशेष योग्यजन के लाभ एवं सामाजिक सुरक्षा से संबंधित पेंशन प्रकरणों की स्वीकृतियों के पत्र प्रदान किए। इस अवसर पर शिविर में विभागों के अधिकारियों ने स्टॉल लगाकर समस्याएं सुनकर उचित समाधन किया।
एसडीएम श्री रतनु ने बताया कि ग्राम पंचायत नेतेवाला में शिविर के दौरान 439 नामांतरण, 415 राजस्व खातों का शुद्वीकरण, आपसी सहमति से 45 खाता विभाजन, सहमति से 6 पैतृक लम्बित प्रकरणों का निस्तारण किया गया। शिविरों में 73 मूल निवास, 76 जाति प्रमाण पत्र, 30 पट्टे, 5 जॉबकार्ड, रोडवेज द्वारा 58 पास, 138 व्यक्तयों को कोविड-19 की दूसरी डोज, 7 व्यक्तियों के आधार में संशोधन, 31 लोगों केा आयुर्वेद औषधि एवं 50 किसानों को मृद्वा स्वास्थ्य कार्ड वितरित किए गए।  इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी व ग्रामीण जनप्रतिनिधि व ग्रामीणजन उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement