Advertisement

Advertisement

घर-घर में स्वच्छ पेयजल पहुंचाना प्राथमिकता ही नहीं जिम्मेदारी भी है: विधायक श्री जांगिड़

 सादुलशहर के गांव अमगरढ़ में 10 लाख की लागत से डाली जाएगी पेयजल पाइप लाइन, 100 करोड़ की लागत से कच्चे खाळे होंगे पक्के


घर-घर में स्वच्छ पेयजल पहुंचाना प्राथमिकता ही नहीं जिम्मेदारी भी है: विधायक श्री जांगिड़
श्रीगंगानगर। करड़वाला ग्राम पंचायत के गांव अमरगढ़ में पेयजल से वंचित वार्ड नंबर 10 एवं 12 में करीब 10 लाख की लागत से नई पेयजल पाइप लाइन डालने के कार्य का शिलान्यास सादुलशहर विधायक एडवोकेट श्री जगदीश चंद्र जांगिड़ ने किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक गांव, चक, यहां तक कि
घर-घर में स्वच्छ पेयजल पहुंचाना उनकी प्राथमिकता ही नहीं, जिम्मेदारी भी है।
विधायक श्री जांगिड़ ने कहा कि सादुलशहर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत 140 करोड़ रुपए की राशि से पेयजल योजनाओं का जीर्णाेद्धार, नई पाइप लाइन, यहां तक कि आजादी के बाद पहली बार कई गांवों में नई पेयजल स्कीम का कार्य भी करवाया जा रहा है। ग्रामीणों द्वारा सिंचाई पानी के कच्चे खाळों को पक्का करवाने की मांग करने पर विधायक श्री जांगिड़ ने कहा कि 100 करोड़ की लागत से क्षेत्र के सभी कच्चे खाळों को पक्का करवाया जाएगा। उन्होने करीब दो करोड़ रुपए की लागत से वाटरवर्क्स के जीर्णाेद्धार का निरीक्षण भी किया। संबंधित अधिकारी को परिसर का सौंदर्यकरण करने एवं फल व फूलदार पौधे लगाने के निर्देश भी दिए।
 इस दौरान सरपंच सुखजीत कौर मान, पूर्व सरपंच हरदीप सिंह मान, किसान नेता बब्बन ढिल्लों ने कहा कि विधायक श्री जांगिड़ द्वारा गांव के जर्जर यानि खत्म हो चुके वाटरवर्क्स का 1 करोड़ 80 लाख की लागत से जीर्णाेद्धार करवाया गया है, जो विकास की एक मिसाल है। वर्षों उपरांत ग्रामीणों को पीने के लिए पानी घरों में पहुंचना शुरू हुआ है। इस पर ग्राम पंचायत एवं ग्रामीणों द्वारा विधायक को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
इस दौरान विकास अधिकारी श्री विनोद कुमार रेगर, बहरामपुरा बोदला के सरपंच श्री प्रमेंद्र खीचड़, छापांवाली के सरपंच श्री अमीचंद, ग्राम विकास अधिकारी श्री भारत कुहाड़, सुभाषचंद्र, सरपंच प्रतिनिधि हरपाल सिंह, पूर्व सरपंच देवीलाल, पूर्व पंच गुरदत्त सिंह बराड़, स्वराज सिंह चहल, गुरदीप सिंह चानी, पार्षद छिंद्रपाल चावला, गुरदेव सिंह, प्रतीक शर्मा आदि मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement