Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India राजीव 2021 डिजीटल क्विज के राज्य स्तरीय पुरस्कार वितरण समारोह - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 24 December 2021

राजीव 2021 डिजीटल क्विज के राज्य स्तरीय पुरस्कार वितरण समारोह

 राजीव 2021 डिजीटल क्विज के राज्य स्तरीय पुरस्कार वितरण समारोह


युवा महापुरूषों की जीवनियों का भी अध्ययन करे
श्रीगंगानगर, । प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्राी श्री राजीव गांधी का सपना था कि हर कार्य पारदर्शिता से हो, इसको लेकर संचार क्रांति का आगाज किया गया। आज अधिकांश कार्य ऑनलाईन किये जा रहे है, जिससे पारदर्शिता बढ़ी है।
श्री गहलोत शुक्रवार को राजीव 2021 डिजीटल क्विज के राज्य स्तरीय वर्चुअल पुरस्कार वितरण समारोह के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने विजयी युवाओं को टेब एवं मोबाईल का पुरस्कार प्राप्त करने पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि टेब व मोबाईल का युवा सदुपयोग करे। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे महात्मा गांधी सहित अन्य महापुरूषों की जीवनियों का भी अध्ययन करे, जिससे उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी।
मुख्यमंत्री ने कोविड-19 को लेकर भी युवाओं से अनुरोध किया कि अभी खतरा टला नहीं है। काम के साथ-साथ बचाव व सावधानियां जरूर अपनाएं। उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा भी कोविड-19 को लेकर भी एडवाईजरी जारी की गई है, जिस पर विचार विमर्श किया जा रहा है। प्रदेश के नागरिकों को कोरोना को लेकर पूरी तरह से सर्तक व सजग रहना है।
संचार क्रांति की शुरूआत राजीव गांधी की देनः विधायक श्री गौड़
गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा युवाओं में संचार क्रांति को लेकर आयोजित क्विज प्रतियोगिता का उद्देश्य युवाओं में जागरूकता बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी ने संचार क्रांति की शुरूआत की थी, जो आज गांव-गांव, ढ़ाणी-ढ़ाणी तक आमजन को सुविधाएं मिल रही है।
श्री गौड़ शुक्रवार को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में जिले के चयनित पांच युवाओं को पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि संचार क्रांति से देश में एक नये युग की शुरूआत हुई है। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे संचार क्रांति के दौर में इसका सदुपयोग करे तथा अपने जीवन को सफल बनाए। उन्होंने कहा कि बच्चों को मोबाईल अपने विकास, तरक्की व ज्ञान के लिये परिवारजन उपलब्ध करवाते है, मोबाईल का सदैव सदुपयोग होना चाहिए।
राज्य स्तरीय कार्यक्रम के पश्चात गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने छात्र भूपेश कड़वासरा, वनीता चाहर, संजय कुमार, प्रभात को टेब तथा विकास घोडेला को मोबाईल प्रदान किया। इन छात्रों ने राज्य स्तरीय क्विज प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन किया। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर सर्तकता श्रीमती कमला अलारिया, राजकीय कन्या महाविधालय की प्राचार्य बी.एस.रतन, नोडल अधिकारी सुनीता नागपाल सहित प्रतियोगिता के विजेता छात्र व अभिभावक मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे