Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India सर्द रात में शहर की सड़कों पर निकले एसीजेएम - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 23 December 2021

सर्द रात में शहर की सड़कों पर निकले एसीजेएम

 फुटपाथ पर व खुले में सो रहे बेघरों को समझाइश कर पहुंचाया रैन बसेरा


सर्द रात में शहर की सड़कों पर निकले एसीजेएम

हनुमानगढ़,। अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट श्री रविप्रकाश ढालिया की ओर से बुधवार रात्रि को पुलिस व नगर परिषद कर्मचारियों के सहयोग से जंक्शन शहर के बाजार का दौरा कर खुले में फुटपाथ पर सो रहे बेघर नागरिकों से समझाइश कर रैन बसेरा में आश्रय दिलाया। साथ ही बस स्टैंड स्थित रैन बसेरा का भी निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इस मौके पर एसीजेएम श्री रवि प्रकाश ढालिया ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष एवं जिला एवं सेशन न्यायाधीश श्री संजीव मागो और प्राधिकरण सचिव एवं अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश श्रीमती संदीप कौर के निर्देशानुसार पुलिस, नगर परिषद व प्राधिकरण स्टाफ के सहयोग से जंक्शन बाजार में कड़ाके की ठण्ड में आश्रय विहिन लोग फुटपाथों पर या खुले में न सोएं, के लिए अभियान चलाया गया। इस दौरान खुले में व फुटपाथ पर सो रहे निसहाय व बेघर लोगों की तलाश कर उन्हें रैन बसेरा में ठहराने के लिए समझाइश की गई।

श्री ढालिया ने बताया कि इस दौरान जंक्शन में ओवरब्रिज के नीचे, रेलवे परिसर बाउण्ड्री के नजदीक एवं मुख्य बाजार में फुटपाथ पर रात्रि विश्राम कर रहे 11 आश्रय विहिन व्यक्तियों (7 पुरुष, 3 महिला व एक बालिका) को बस स्टैंड स्थित रैन बसेरा में भिजवाया गया। साथ ही भविष्य में रात्रि विश्राम रैन बसेरा में ही करने के लिए प्रेरित किया गया।

 बस स्टैंड स्थित रैन बसेरा का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सफाई सहित अन्य व्यवस्थाएं संतोषजनक पाई गईं। आश्रित लोगों से भी बात की गई तो उन्होंने भी व्यवस्थाओं पर संतोष जताते हुए किसी प्रकार की समस्या नहीं बताई। रैन बसेरा के केयर टेकर श्री राजेश कुमार ने आश्रितों के लिए की गई व्यवस्थाओं की जानकारी दी। इसके अलावा पुलिस दल की ओर से टाउन में भी रेलवे स्टेशन के आस-पास व फुटपाथ पर सोने वाले 5 आश्रय विहिन व्यक्तियों को टाउन बस स्टैंड स्थित रैन बसेरा में प्रवेश करवाया गया। एसीजेएम के निरीक्षण के दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण स्टाफ श्री अनिल सिंह, नगर परिषद से एनयूएलएम के जिला प्रबंधक श्री सुरेन्द्र सिंह तंवर, जंक्शन पुलिस थाना से हैड कांस्टेबल श्री विजयसिंह, कांस्टेबल श्री श्रवणसिंह भी साथ थे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे