Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India विधायक श्री गौड़ ने 88 नागरिकों को दिये आवासीय पट्टे - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 28 December 2021

विधायक श्री गौड़ ने 88 नागरिकों को दिये आवासीय पट्टे

 प्रशासन शहरों के संग अभियान

विधायक श्री गौड़ ने 88 नागरिकों को दिये आवासीय पट्टे
तीन वर्ष का विकास 50 वर्ष के विकास पर भारीः विधायक श्री गौड़
श्रीगंगानगर,। गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने कहा कि शहर में जो गत तीन वर्षों में विकास के कार्य हुए है, वे पिछले 50 वर्ष में नहीं हो पाये। उन्होंने कहा कि शहर के विकास का पहिया अनवरत ऐसे ही चलते रहना चाहिए, जिससे आने वाली पीढ़ियों को एक सुन्दर व विकास युक्त शहर मिल सकेगा।
श्री गौड़ सोमवार को नगर विकास न्यास व नगरपरिषद द्वारा आयोजित प्रशासन शहरों के संग अभियान के दौरान बैंक कॉलोनी क्षेत्रा के खेल मैदान में आयोजित शिविर में पट्टा वितरण कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप हर नागरिक के पास आवासीय पट्टा हो, जिससे वे अपनी इच्छा के अनुरूप ऋण इत्यादि ले सके। शिविर में 88 नागरिकों को आवासीय पट्टे दिये गये। उन्होंने कहा कि स्थानीय निकायों को निजी कॉलोनियों के विकास को लेकर भी समस्याएं आती है, फिर भी स्थानीय निकाय नागरिकों को सड़क व बिजली व मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध की पूरी कोशिश करते है।
विधायक श्री गौड़ ने कहा कि पिछला डेढ़ वर्ष कोविड-19 के दौर में ही बीत गया, लेकिन विकास के कार्यों में कोई कमी नहीं रहने दी। श्रीगंगानगर शहर में 100 करोड़ रूपये की राशि से सडकों का निर्माण हो रहा है। शहर के चारों और एक रिंग रोड़ के अनुरूप सड़क बन जायेगी, जिससे आने वाले नागरिकों को शहर सुन्दर व विकसित दिखेगा। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री से जिले के लिये जो मांगा वो उन्होंने दिया है। सुखाड़िया सर्किल से मीरा चौक, चहल चौक तक 12 करोड़ रूपये की सड़क, मीरा चौक से एसएसबी रोड़ तक 9 करोड़ रूपये की सड़क, करणपुर-पदमपुर चुंगी तक 12 करोड़ रूपये की सड़क, 25 करोड़ की हनुमानगढ़ रोड़, राजकीय कॉलेज से तीन पुली, तीन पुली से बाईपास रोड़, उद्यम सिंह चौक से पदमपुर रोड़, आरओवी व एसएसबी एरिया की सभी सड़कें जो 100 करोड़ रूपये से अधिक की है, का निर्माण पूर्ण हो जाने से शहर की फिजा बदलेगी।
श्री गौड़ ने कहा कि मैंने विधायक बनने के बाद माननीय मुख्यमंत्री से गंगानगर की जनता के लिये मेडिकल कॉलेज, कृषि महाविधालय तथा फिरोजपुर फीडर की डीपीआर का कार्य मांगा था, जो पूरे हो चुके है। लगभग 90 प्रतिशत कार्य हो चुके है। मेडिकल कॉलेज निर्माण को लेकर कई बाधाएं थी, जिन्हें एक-एक कर दूर करते हुए यहां की जनता को बड़ी सौगात मिली है। उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं के शुरू होने से अगले तीन चार साल बाद शहर विकसित नजर आयेगा तथा यहां के नागरिकों को रोजगार मिलेगा।
हवाई पट्टी को भी शुरू करवायेंगे
दिल्ली, जयपुर व अमृतसर के लिये फ्लाईट चलाने का अनुरोध
श्री गौड़ ने कहा कि मेडिकल कॉलेज के बाद हवाई पट्टी को भी शुरू करवाना है, माननीय मुख्यमंत्री द्वारा देश के प्रधानमंत्राी जी को पत्रा प्रेषित किया गया है तथा गंगानगर से जयपुर, दिल्ली व अमृतसर के लिये फ्लाईट का आग्रह किया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में यह शहर मेडिकल व शिक्षा का हब बनेगा। शहर में 24 घंटे पेयजल को लेकर 500 करोड़ की परियोजना, 325 करोड़ का मेडिकल कॉलेज, 100 करोड़ का कृषि महाविधालय, 100 करोड़ की सड़कें, 4 करोड़ रूपये की राशि से कोविड लैब, 20 लाख रूपये से एम्बुलेंस, 20 लाख रूपये की राशि से आंखों की मशीन व 20 लाख रूपये की राशि से डेंगू जांच मशीन, चिकित्सालय में 350 बेड से 470 बेड तथा 20 आईसीयू बेड का निर्माण यह दिखाता है कि इस क्षेत्रा में विकास का पहिया बड़ी तेज गति से घूम रहा है, जिसे निरन्तर जारी रखना है।
इस अवसर पर न्यास सचिव डॉ. हरितिमा, आयुक्त नगरपरिषद श्री सचिन यादव, पार्षद प्रेम घोड़ेला, प्रेम चुघ, यूआईटी से श्री नरेन्द्र शर्मा, श्री सुनील मुंजाल सहित बैंक कॉलोनी क्षेत्रा के नागरिक उपस्थित थे। शिविर में 88 पट्टे जारी करने पर मौहल्लेवासियों ने विधायक श्री गौड़ का आभार व्यक्त किया

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे