Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India शुद्व के लिए युद्व अभियान एक जनवरी से, मिलावट खोरो के विरूद्व होगी कार्यवाही: एडीएम श्री पंवार - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 29 December 2021

शुद्व के लिए युद्व अभियान एक जनवरी से, मिलावट खोरो के विरूद्व होगी कार्यवाही: एडीएम श्री पंवार

 शुद्व के लिए युद्व अभियान एक जनवरी से


एडीएम श्री पंवार के निर्देशन में होगी प्रभावी कार्यवाही
अभियान का उद्वेश्य आमजन को शुद्व वस्तुऐं मिले: जिला कलक्टर
मिलावट खोरो के विरूद्व होगी कार्यवाही: एडीएम श्री पंवार
श्रीगंगानगर, । जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार शुद्व के लिए युद्व अभियान एक जनवरी 2022 से प्रारम्भ होगा तथा एडीएम प्रशासन के निर्देशन में गठित टीम कार्यवाही करने जाएगी।
श्री हुसैन मंगलवार को कलैक्ट्रेट सभाहॉल में शुद्व के लिए युद्व अभियान को लेकर आयोजित बैठक में आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होने कहा कि गठित दल अधिकतम नमूने लेकर प्रभावी कार्यवाही करे, जिससे आमजन को शुद्व खाद्य पदार्थ मिल सके। उन्होने कहा कि निर्धारित लक्ष्यों से अधिक नमूने लेने का प्रयास करे। मुखबीर की सूचना पर भी कार्यवाही की जाएगी तथा सूचना को गोपनीय रखा जाएगा। उन्होने कहा कि संभाग स्तर पर एक मोबाईल जांच टीम रहेगी, जो कई दिन तक जिले में रहेगी। इसके अलावा नमूने नियमित रूप से प्रयोशाला में भेजे जाएंगे। उन्होने कहा कि इस अभियान को लेकर राज्य स्तर पर नियमित रूप से मॉनिटर्रिंग की जाएगी।
अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री भवानी सिंह पंवार ने कहा कि एक जनवरी 2022 से अभियान की शुरूआत की जाएगी। टीम को अचानक कही न कही भेजा जाएगा। उन्होने कहा कि जांच दल की सूचना लीक होने पर संबंधित कार्मिक के विरूद्व कडी कार्यवाही की जाएगी। जिला मुख्यालय पर भी एसडीएम के नेतृत्व में प्रभावी कार्यवाही की जाएगी। श्री पंवार ने कहा कि अधिकांश दूध से बनी वस्तुओं, मावा, मिठाई व दूध की की शिकायते आती है। दूध की जांच के लिए टीम के पास जांच किट होनी चाहिए।
श्री पंवार ने कहा कि जिले में जहां भी नमूने लेने वाले दल को भेजा जाएगा, उन्हे संबंधित क्षेत्र के अधिकारी या पुलिस का सहयोग आवश्यकता अनुरूप मिलेगा। उन्होेने कहा कि अभियान के दौरान बडे पैमाने पर कार्यवाही होनी चाहिए, जिससे मिलावट खोरो पर अंकुश लग सके।
बैठक में एसडीएम श्री उम्मेद सिंह रतनू, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री जयसिंह, तहसीलदार दिव्या चावला, डीएसओ श्री राकेश सोनी, सीएमएचओ डॉ0 गिरधारी लाल, एफएसओ श्री लक्ष्मीनारायाण गुप्ता, एडीपी श्री मोहन, डेयरी पर्यवेक्षक श्री पवन मिढ्ढा, श्री एसएन शर्मा, श्री विजयपाल, एलएमओ श्री दीपक जैन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे