Advertisement

Advertisement

परिवहन विभाग वाहनों के फिटनेस पर ध्यान दे

 जिले में संचालित एम्बूलेंस वर्किंग हालत में हो

परिवहन विभाग वाहनों के फिटनेस पर ध्यान दे
आमजन धुंध के समय बहुत जरूरी होने पर यात्रा करे: जिला कलक्टर
श्रीगंगानगर,। जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने चिकित्सा एवं स्वस्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जिले में संचालित सभी एम्बूलेंस वर्किंग हालत में होनी चाहिए। उन्होेने कहा कि 108 व 104 वाहन भी अच्छी स्थिति में हो, इसको लेकर समय-समय पर आकस्मिक निरीक्षण किया जाए तथा जो कमियां हो, उन्हे अविलम्ब दूर कर करवाई जाए।
जिला कलक्टर ने शनिवार को कलैक्ट्रेट सभाहॉल में आयोजित बैठक के दौरान यह निर्देश दिए। उन्होने परिवहन विभाग के अधिकारियों को भी निर्देशित किया है कि जिले में आवागमन कर रहे हल्के व भारी वाहनों की फिटनेस की जांच की जाए, जो वाहन बिना फिटनेस के सड़कों पर दौड़ रहे है, उनके विरूद्व कार्यवाही की जाए। उन्होने कहा कि कई बार वाहन फिट नही होने के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है, जिससे आमजन का नुकसान होता है, वही पर क्लेम इत्यादि में भी परेशानी आती है।
अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री भवानी सिंह पंवार ने परिवहन विभाग, पुलिस व शिक्षा विभाग के अधिकारियों को बाल वाहिनी का निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि बाल वाहिनी के लिए जो निर्धारित मांनदण्ड है, उनकी शिक्षण संस्थाऐं पूरी पालना करे। बाल वाहिनी के मानदण्डों व नियमों का उल्लंघन करने पर संबंधित के विरूद्व कार्यवही अमल में लाई जाए।
आमजन से फॉग के समय नही निकलने का अनुरोध
जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने आमजन से अनुरोध किया है कि इन दिनों फॉग (धुंध) का काफी प्रकोप है। इस कारण से कई दुर्घटनाऐं हुई है। उन्होने आमजन से अनुरोध किया है कि धुंध के समय यात्रा न करे या धुंध छटने का इन्तार करने के बाद घर से निकले। वाहन चलाते समय पूरी सावधानी बरते, जिससे किसी दुर्घटना से बचा जा सके। जहां तक संभव हो धुंध के समय न निकले, बहुत जरूरी होने पर सावधानी के साथ परिवहन करे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement