Advertisement

Advertisement

रेलवे में ओमिक्रॉन वेरिएंट पर राष्ट्रीय वेबिनार का हुआ आयोजन

 रेलवे में ओमिक्रॉन वेरिएंट पर राष्ट्रीय वेबिनार का हुआ आयोजन

रेलवे के 1400 चिकित्सक अधिकारी एव कर्मचारी हुये सम्मलित
श्रीगंगानगर। भारतीय रेल अकादमी वडोदरा द्वारा कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट पर एक राष्ट्रीय स्तरीय वेबिनार का आयोजन किया गया, जिसमें भारतीय रेल के लगभग 1400 चिकित्सक, अधिकारी एवं कर्मचारी सम्मलित हुए।
 उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि  बेविनार में डॉ0 अपर्णा मुखज, (वैज्ञानिक-एपीडेमियोलोजी एवं कम्युनिकेबल डिजीजख् आईसीएमआर नई दिल्ली) एवं डॉ0 राजीव सूद विभागाध्यक्ष एवं प्राचार्य युरोलोजी, आरएमएल एवं अध्यक्ष सर्विस डॉक्टर्स सेल आईएमए नई दिल्ली मुख्य वक्ता थे, जिन्होंने ओमिक्रॉन वेरिएंट से सम्बंधित महत्वपूर्ण एवं नवीनतम जानकारी प्रदान की, जिसमें इस बीमारी के लक्षण व इलाज के बारे में विस्तृत जानकारी दी।
 उन्होने बताया कि अग्रिम तैयारियों हेतु जानकारियों में ओमिक्रॉन वेरिएंट से भारत में रास्ट्रीय स्तर पर कोविड की तीसरी लहर आने की सम्भावना को देखते हुए टीकाकरण के बढावे पर जोर दिया गया एवं दूसरी डोज को तीव्र गति से देने पर जोर दिया गया। उत्तर पश्चिम रेलवे पर फ्रंट लाइन कर्मियों तथा चिकित्सा कर्मियों के लिए बूस्टर डोज (थर्ड डोज) तथा 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के टीकाकरण की शुरुआत के लिए सरकार से समन्वय स्थापित किया जा रहा है तथा दिशा निर्देश मिलते ही टीकाकरण प्रारम्भ किया जाएगा। प्रत्येक व्यक्ति द्वारा कोविड प्रोटोकोल का कडाई एवं अनिवार्य किया जाना सुनिश्चित करने के निर्देष भी दिये गये।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement